Friday, April 26, 2024
Advertisement

बेटे ने अपने ही पिता के खिलाफ दर्ज कराई FIR, लॉकडाउन का पालन नहीं करने का लगाया आरोप

कोरोना वायरस महामारी के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर चुके हैं। इस बीच दिल्ली में एक बेटे ने अपने ही पिता के खिलाफ लॉकडाउन का पालन नही करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 14:20 IST
बेटे ने अपने ही पिता के खिलाफ दर्ज कराई FIR, लॉकडाउन का पालन नहीं करने का लगाया आरोप- India TV Hindi
बेटे ने अपने ही पिता के खिलाफ दर्ज कराई FIR, लॉकडाउन का पालन नहीं करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर चुके हैं। इस बीच दिल्ली में एक बेटे ने अपने ही पिता के खिलाफ लॉकडाउन का पालन नही करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। बेटे ने जो शिकायत वसंत कुंज साउथ थाने में दी है उसके मुताबिक उसके पिता हर दिन सुबह 8 बजे ही घर से निकल जाते हैं और मना करने पर भी नही मानते हैं। जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल की सुबह जब शिकायत कर्ता के पिता सड़क पर घूम रहे थे तो उन्हें पहले तो बेटे ने ही समझाया, लेकिन वो नही माने। फिर मौके पर मौजूद पुलिस वाले ने समझाया लेकिन वो फिर भी नही माने तो पुलिस ने बेटे की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली।

Related Stories

वहीं द्वारका में ‘होम क्वारंटीन’ नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ 21 प्राथमिकियां दर्ज की गई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और महामारी रोग अधिनियम की धारा तीन के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली का द्वारका जिला लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए चल रहे लॉकडाउन के दौरान होम क्वारंटीन दिशा निर्देशों को सख्ती से लागू करा रहा है। उन्होंने कहा कि यह भौतिक सत्यापन और तकनीकी निगरानी के माध्यम से सुनिश्चित किया जा रहा है।

वहीं निजामुद्दीन मकरज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम की वजह से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों जोरदार बढ़ोत्तरी हुई है। दिल्ली में गुरुवार शाम तक कोरोना वायरस के मामलों का कुल आंकड़ा बढ़कर 293 हो गया है जिसमें 182 मामले अकेले तबलीगी जमात के कार्यक्रम में आए लोगों के ही हैं। 

दिल्ली में इस वायरस के कारण मरने वीलों की संख्या भी 4 पहुंच चुकी है जिनमें से 2 मरकज़ निज़ामुद्दीन से हैं। सरकार ने वीजा शर्तों का उल्लंघन कर तबलीगी जमात की गतिविधियों में शामिल होने के कारण बृहस्पतिवार को 960 विदेशियों के नाम काली सूची में डाल दिए और उनके वीजा को भी रद्द कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement