Friday, April 26, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी ने हरियाणा में भूपेंद्र हुड्डा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को राज्य में पार्टी विधायक दल का नेता नियुक्त किया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: November 02, 2019 13:26 IST
Bhupinder Hooda- India TV Hindi
Bhupinder Hooda (File Photo)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को राज्य में पार्टी विधायक दल का नेता नियुक्त किया। पार्टी महासचिव एवं हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने यहां संवाददाताओं को बताया कि शुक्रवार को विधायक दल की बैठक में नेता नियुक्त करने संबंधी निर्णय सोनिया गांधी पर छोड़ा गया था। पर्यवेक्षक मधुसूदन मिस्त्री ने सोनिया को रिपोर्ट दी, जिसके बाद उन्होंने हुड्डा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया। इस तरह हुड्डा अब हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे। 

हरियाणा विधानसभा के लिए निर्वाचित कांग्रेस विधायकों की चंडीगढ़ में शुक्रवार को बैठक हुई। इसके बाद कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नया नेता चुनने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया। सूत्रों के मुताबिक, सीएलपी की बैठक में विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी का नाम प्रस्तावित किया जिसे लेकर दोनों गुटों में खींचतान शुरू हो गयी। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि 25 विधायकों ने हुड्डा का समर्थन किया जबकि छह विधायक किरण को सीएलपी नेता बनाने के पक्ष में थे। गौरतलब है कि 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 31 विधायक चुने गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement