1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमित महिला अस्पताल से भागी, मामला दर्ज

संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमित महिला अस्पताल से भागी, मामला दर्ज

पंजाब में कोरोना वायरस से संदिग्ध संक्रमित 26 वर्षीय महिला पर अस्पताल से भागने का मामला दर्ज किया गया है। मोहाली की रहने वाली यह महिला हाल ही में अमेरिका से लौटी थी और उसे जांच के लिए चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल लाया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2020 14:25 IST
संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमित महिला अस्पताल से भागी, मामला दर्ज- India TV Hindi
संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमित महिला अस्पताल से भागी, मामला दर्ज

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना वायरस से संदिग्ध संक्रमित 26 वर्षीय महिला पर अस्पताल से भागने का मामला दर्ज किया गया है। मोहाली की रहने वाली यह महिला हाल ही में अमेरिका से लौटी थी और उसे जांच के लिए चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल लाया गया था। मोहाली थाना अधिकारी चरण-8 रजनीश चौधरी ने कहा, ‘‘हमें पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) के अधिकारियों ने फोन कर बताया कि महिला गुरुवार की सुबह अस्पताल से भाग गई ।’’ उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ भादंवि की धारा 269 और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वहीं इस वायरस के चलते पंजाब सरकार ने 20 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाने के अलावा आज आधी रात से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की। सरकार ने राज्यभर में शादी समारोह स्थल, होटल, रेस्तरां, बैंक्वेट और खाना खाने के स्थानों को भी बंद करने का फैसला किया है। होम डिलीवरी और खाना पैक करा कर ले जाने वाली सेवाएं चालू रहेंगी। 

स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्र ने यहां कहा, ‘‘सार्वजनिक परिवहन बसें, टेम्पो और ऑटो रिक्शा शुक्रवार आधी रात से बंद कर दिए जाएंगे।’’ कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए दैनिक आधार पर पंजाब सरकार द्वारा गठित सात सदस्यीय मंत्री समूह की बैठक में ये फैसले लिए गए। 

मंत्री समूह ने लोगों के एकत्रित होने की सीमा 20 तक कर दी है। पहले यह सीमा 50 लोगों की थी। मंत्री ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में आम लोगों का प्रवेश भी निषेध रहेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई है। 

उन्होंने कहा कि सभी आयुक्तों, उपायुक्तों, पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षकों को अपने-अपने थानों को छोड़कर न जाने के निर्देश दिए गए हैं। मंत्री ने कहा, ‘‘सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।’’ उन्होंने कहा कि अस्पतालों में अलगाव वार्ड की संख्या बढ़ाई जाएगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X