1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना पर आई राहत भरी खबर, हर्षवर्धन ने बताया वायरस का नहीं हुआ सामुदायिक स्तर पर प्रसार

कोरोना पर आई राहत भरी खबर, हर्षवर्धन ने बताया वायरस का नहीं हुआ सामुदायिक स्तर पर प्रसार

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने आज लोकसभा में स्पष्ट किया कि देश में कोरोना वायरस का सामुदायिक स्तर पर प्रसार नहीं हुआ है तथा इसके उपचार के लिए यहां भी वैज्ञानिक शोध चल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2020 18:10 IST
Coronavirus infections have not reached community level: Harsh Vardhan, Harsh vardhan ,coronavirus i- India TV Hindi
कोरोना पर आई राहत भरी खबर, हर्षवर्धन ने बताया वायरस का नहीं हुआ सामुदायिक स्तर पर प्रसार

नयी दिल्ली: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने आज लोकसभा में स्पष्ट किया कि देश में कोरोना वायरस का सामुदायिक स्तर पर प्रसार नहीं हुआ है तथा इसके उपचार के लिए यहां भी वैज्ञानिक शोध चल रहा है। सदन में प्रश्नकाल के दौरान मनीष तिवारी और कुछ अन्य सदस्यों के प्रश्नों के उत्तर में यह भी कहा कि इस वायरस की उत्पत्ति के स्रोत को लेकर जो संदेह पैदा हुआ है उसको लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

उन्होंने कहा कि इस वायरस से निपटने के लिए सरकार की ओर से हर उपलब्ध अच्छी जानकारी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सात जनवरी को इस वायरस के बारे में स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हुई और आठ जनवरी को ही भारत में तकनीकी विशेषज्ञों की बैठक हुई। 

उन्होंने कहा कि इस वायरस के सामुदायिक स्तर पर प्रसार नहीं हुआ है। हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में शोध चल रहे हैं और भारत में आईसीएमआर की ओर से शोध चल रहा है।

इस बीच आज सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 195 तक पहुंच गया है। एक दिन में ही इस आंकड़े में 22 की बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार शाम तक देशभर में कुल 173 कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा जारी किया था लेकिन शुक्रवार सुबह इसे बढ़ाकर 195 कर दिया है। देश में कोरोना वायरस के 195 मामलों में 163 भारतीय नागरिकों के मामले हैं और बाकी 32 विदेशी नागरिक हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत के कुल 195 कोरोना वायरस मामलों में 20 लोग ऐसे भी हैं जो या तो ठीक हो चुके हैं या फिर उनमें इलाज के बाद कोरोना वायरस के लक्ष्ण नहीं दिखे हैं। हालांकि 4 मामले ऐसे भी हैं जहां कोरोना वायरस के पीड़ित की मौत हो चुकी है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X