Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाक की नापाक हरकत: बाड़मेर में बीएसएफ ने PAK घुसपैठिये को किया ढेर

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2020 12:40 IST
पाक की नापाक हरकत:...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पाक की नापाक हरकत: बाड़मेर में बीएसएफ ने PAK घुसपैठिये को किया ढेर

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठिए को सीमा पर लगी बाड़ पर चढ़ते हुए देखा गया और बीएसएफ के एक गश्ती दल ने उसे ललकारा। बाद में उसे गोली मार दी गई। उन्होंने बताया कि यह घटना सीमा पर बखासर इलाके में शुक्रवार देर रात करीब एक बजे हुई।

बीएसएफ ने बताया, ‘‘बीएसएफ जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते और बाड़ पर चढ़ने की कोशिश करते हुए एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को देखा। उसे ललकारा गया लेकिन उसने फिर भी बाड़ पार की और दूसरी तरफ भाग गया।’’ उसने बताया, ‘‘सैनिकों ने उस पर गोली चलाई और वह झाड़ी के पीछे छिप गया लेकिन बाद में इलाके की तलाशी के दौरान मृत पाया गया।’’

उन्होंने बताया कि यह घटना सीमा पर बखासर इलाके में शुक्रवार देर रात करीब एक बजे हुई। बीएसएफ के गश्ती दल ने पाकिस्तान की ओर से 10 से 15 टॉर्च की लाइटें देखी और चिल्लाने की आवाज सुनी। अधिकारियों ने बताया कि यह पहली बार है कि इस इलाके में रात के दौरान घुसपैठ की कोशिश की गई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देश में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर बीएसएफ को अत्यधिक चौकन्ना रहने को कहा गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement