Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीएम मोदी और डोनल्ड ट्रंप के बीच कोई बात नहीं हुई, 4 अप्रैल 2020 को हुई थी आखिरी बातचीत: सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच कोई बात नहीं हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 10:04 IST
There has been no recent contact between PM Modi and President Trump: Sources- India TV Hindi
Image Source : PTI There has been no recent contact between PM Modi and President Trump: Sources

नई दिल्ली: सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच कोई बात नहीं हुई है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दावा किया था कि उनकी पीएम मोदी से बातचीत हुई है जबकि सूत्र बता रहे हैं कि ट्रंप और मोदी के बीच 4 अप्रैल 2020 को आखिरी बार बात हुई थी। कल विदेश मंत्रालय ने भी साफ कहा था कि चीन के साथ सीधी बातचीत हो रही है।

Related Stories

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के विवाद से खुश नहीं हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी से चीन विवाद पर फोन पर बात करने की भी बात कही। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा चीन से विवाद को लेकर पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं है। ट्रंप ने भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को बड़ा बताया।

ट्रंप के इस बयान से साफ है कि वो भी भारत-चीन विवाद के बीच में कूद पड़ा है। वो भी तब जब खुद चीन और अमेरिका में पहले ट्रेड और अब कोरोना को लेकर शीतयुद्ध जैसे हालात हैं।

कूटनीति की दुनिया में ट्रंप के इस बयान के मायने बड़े हैं क्योंकि न तो भारत अमेरिका के पास गया और ना ही चीन, ऐसे में ट्रंप ने पहले तो खुद ही मध्यस्थता की पेशकश की और अब कह दिया है कि भारत और चीन के बीच जो विवाद आकार ले रहा है उससे पीएम मोदी खुश नहीं हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement