1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K पुलिस को बड़ी कामयाबी, 3 BJP कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल आतंकी गिरफ्तार

J&K पुलिस को बड़ी कामयाबी, 3 BJP कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल आतंकी गिरफ्तार

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने मीडिया को बताया कि अनंतनाग पुलिस की एक टीम ने जम्मू के सांबा से आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के जहूर अहमद राथर उर्फ खालिद उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया है।

IANS IANS
Updated on: February 13, 2021 9:24 IST

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के सांबा जिले से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जो पिछले साल कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं और एक पुलिसकर्मी की हुई हत्या में शामिल था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- Expressway पर हादसा, ट्रक में जा घुसी कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

पढ़ें- ड्रैगन फ्रूट में सेहत खजाना, बदलेगा किसानों का मुकद्दर, योगी सरकार करने जा रही है ये का

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने मीडिया को बताया कि अनंतनाग पुलिस की एक टीम ने जम्मू के सांबा से आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के जहूर अहमद राथर उर्फ खालिद उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया है। कुमार ने कहा, "वह बारी ब्राह्मण में छिपा था। उसने पिछले साल वेसु, कुलगाम में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं और कुलगाम के फुर्राह में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी।"

पढ़ें- रेलवे ने यूपी को दी गुड न्यूज, आनंद विहार से चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज
पढ़ें- इस राज्य में जाने पर नहीं कराना होगा कोरोना टेस्ट, पहली मार्च से नियम लागू

खुमार ने आगे कहा, "उसने 2004 में पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण प्राप्त किया और अपने साथ पांच विदेशी आतंकवादियों को भारत लाया। उसने 2006 में आत्मसमर्पण कर दिया था लेकिन पिछले साल फिर से राजनेताओं और पुलिसकर्मियों की हत्या करना शुरू कर दिया।" पुलिस ने कहा कि उसे पूछताछ के लिए कश्मीर लाया जा रहा है।

पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के लिए अबतक एकत्र हुए 1511 करोड़, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने दी जानकारी
पढ़ें- हाथ में रुद्राक्ष की माला लिए नजर आईं प्रियंका गांधी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X