Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पुलवामा में सुरक्षा बलों और हिजबुल आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के दौरान जैसे ही आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2021 21:25 IST
Hizbul Mujahideen Terrorists, Hizbul Mujahideen Terrorists Killed, Pulwama Encounter- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादी मारे गए।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ये दोनों आतंकवादी लोगों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार एक दस्ते का हिस्सा थे, और उनमें से एक ने कई आतंकी हमलों की योजना बनाने के साथ-साथ उन्हें अंजाम देने वाले लोगों में शामिल था। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के पम्पोर इलाके के ख्रू में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाशी अभियान चलाया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के दौरान जैसे ही आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण की बात नहीं मानी और संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि आतंकियों के हमले के जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई। प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादी मारे गए और मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। उनकी पहचान ख्रू के मुसैब अहमद भट्ट और चकूरा पुलवामा के मुजामिल अहमद राठेर के रूप में हुयी है।

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार भट्ट नागरिकों के उत्पीड़न सहित कई आतंकी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था। उन्होंने कहा, ‘वह त्राल के लुरगाम इलाके में जाविद अहमद मलिक नामक एक नागरिक की हत्या में भी शामिल था और दक्षिण कश्मीर में नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार हिजबुल मुजाहिदीन के एक दस्ते का हिस्सा था।’ प्रवक्ता ने कहा कि राठेर हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री और एके राइफल और पिस्तौल सहित कई हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement