Friday, April 26, 2024
Advertisement

गजब यूपी: सिर्फ एक दिन में बिकी 300 करोड़ की शराब, अब सरकार ने तय किया कितनी मिलेंगी 'बोतलें'

कोरोना वायरस के चलते 40 दिनों लंबे लॉकडाउन के दो चरणों के बाद देश के विभिन्न राज्यों ने कुछ ढीलें दी हैं।

Ruchi Kumar Reported by: Ruchi Kumar
Updated on: May 05, 2020 12:30 IST
Liquor Sale in UP- India TV Hindi
Image Source : AP Liquor Sale in UP

कोरोना वायरस के चलते 40 दिनों लंबे लॉकडाउन के दो चरणों के बाद देश के विभिन्न राज्यों ने कुछ ढीलें दी हैं। इसमें सबसे अहम है शराब की बिक्री पर लगी रोक। सोमवार को जैसे ही शराब की ​बिक्री पर रोक हटी, सुबह से शाम तक लोगों की भीड़ शराब की दुकानों और ठेकों पर जम गई। उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग ने बताया कि राज्य में सिर्फ एक दिन में ही 300 करोड़ रुपए की शराब बिक गई। जबकि शुरुआती अनुमान 100 करोड़ के आसपास था। वहीं अब शराब की जमाखोरी को रोकने के लिए प्रत्येक ग्राहक के लिए लिमिट तय कर दी गई है। 

यूपी सरकार ने अगले तीन चार दिन के लिये शराब खरीदने के नियम लागू कर दिया है। एक आदमी को एक बार मे एक बोतल देशी या विदेशी शराब या दो बोतल बीयर  या तीन क्वाटर शराब ही खरीद सकेगा। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन में शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद थीं। लॉकडाउन 3.0 शुरू होने पर शराब की बिक्री को छूट दी गई। इस दौरान लोगों ने न सिर्फ बड़ी संख्या में शराब की खरीद की वहीं जमकर जमाखोरी भी की। 

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य 

दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए ग्राहकों के लिए घेरे बनाए गए हैं और किसी भी तरह हंगामे से बचने के लिए पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। प्रदेश में शराब की दुकानों पर पहले ही दिन उमड़ी भीड़ के बाद शराब की दुकानों पर आबकारी के साथ पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इस दौरान यह भी देखा जा रहा है कि हर जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग का कितना और किस तरह से पालन किया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement