Friday, April 26, 2024
Advertisement

देहरादून: जहरीली शराब के सेवन से 7 लोगों की मौत, CM ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

देहरादून में जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। पुलिस ने इस मामले में गौरव नाम के एक शराब माफिया और उसकी मां को पकड़ा है। वही, जहरीली शराब पीकर बीमार लोगों का इलाज देहरादून के सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 20, 2019 20:43 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

देहरादून: देहरादून में जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। पुलिस ने इस मामले में गौरव नाम के एक शराब माफिया और उसकी मां को पकड़ा है। वही, जहरीली शराब पीकर बीमार लोगों का इलाज देहरादून के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया है शराब माफियाओं के कई ठिकानों पर छापे मार रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नेशविला रोड, देहरादून में जहरीली शराब के सेवन से हुई जनहानि पर दुख प्रकट किया। उन्होंने इस प्रकरण को काफी गंभीर बताते हुए कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने जल्द से जल्द मजिस्ट्रियल जांच कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य सचिव, डीजीपी व आबकारी आयुक्त को इस मामले में दोषी पाए जाने वालों पर शीघ्र कारवाई करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने महानिदेशक स्वास्थ्य व सीएमओ देहरादून को चिकित्सालयों में भर्ती लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड के हरिद्वार में ही इसी साल फरवरी में भी जहरीली शराब के सेवन से 42 लोगों की मौत का मामला सामने आया था। हरिद्वार की भगवानपुर तहसील में जहरीली शराब पीने से 42 लोगों ने जान गंवाई थी। सबसे ज्यादा प्रभावित बिंडुखड़क गांव हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement