Friday, May 03, 2024
Advertisement

पर्सनल लॉ बोर्ड मुस्लिम महिलाओं को केवल वस्तु समझता है: VHP

तीन तलाक के मुद्दे पर घोषणा के लिए आल इण्डिया मुस्लिम पर्शनल लॉ बोर्ड पर निशाना साधते हुए विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने आज आरोप लगाया कि वह महिलाओं को समान अधिकार देने को तैयार नहीं है और उन्हें केवल एक वस्तु समझता है।

Bhasha Bhasha
Updated on: April 17, 2017 20:27 IST
vhp- India TV Hindi
vhp

नई दिल्ली: तीन तलाक के मुद्दे पर घोषणा के लिए आल इण्डिया मुस्लिम पर्शनल लॉ बोर्ड पर निशाना साधते हुए विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने आज आरोप लगाया कि वह महिलाओं को समान अधिकार देने को तैयार नहीं है और उन्हें केवल एक वस्तु समझता है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मुस्लिम महिलाओं के लिए समान अधिकार की वकालत करते हुए विहिप के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डा. सुरेन्द्र जैन ने आरोप लगाया कि एआईएमपीएलवी आज भी सदियों पुरानी रूढिवादी परंपरा थोप रही है।

पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि मुसलमानों के पास पर्सनल लॉ का पालन करने का संवैधानिक अधिकार है। जैन ने कहा कि एआईएमपीएलबी महिलाओं को वस्तु समझते हैं। अपनी आधी आबादी को ये सामान्य मानव अधिकार भी देने को तैयार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि और इसलिए मुस्लिम महिलाओं को मानवाधिकार दिलाने हेतु अब केंद्र सरकार को ही इस बाबत आवश्यक कानून अविलम्ब बनाने चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement