Friday, April 26, 2024
Advertisement

कर्नाटक के 75 वर्षीय बुजुर्ग ने तलाक के लिए किया आवेदन, लेकिन फिर जज ने जो किया वो...

75 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 70 वर्षीय पत्नी की शादी को 35 साल हो चुके हैं और मैसूर शहर में रहते हैं। उनकी तीन बेटियां थीं। तीनों ने अपनी पसंद के लोगों से शादी कर ली। लेकिन आदमी ने बेटियों के आचरण को अस्वीकार कर दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 15, 2023 20:03 IST
तलाक के लिए कोर्ट...- India TV Hindi
Image Source : IANS तलाक के लिए कोर्ट पहुंचा बुजुर्ग (प्रतिकात्मक तस्वीर)

मैसूरु: कर्नाटक के मैसूरु जिले में मेगा लोक अदालत कार्यक्रम के दौरान एक जज द्वारा वृद्ध जोड़े को एक साथ लाने की घटना की सभी ने सराहना की है। दरअसल, व्यक्ति ने तलाक के अर्जी लगाई थी। युगल, 75 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 70 वर्षीय पत्नी की शादी को 35 साल हो चुके हैं और मैसूर शहर में रहते हैं। उनकी तीन बेटियां थीं। तीनों ने अपनी पसंद के लोगों से शादी कर ली। लेकिन आदमी ने बेटियों के आचरण को अस्वीकार कर दिया और अपनी बेटियों के साथ समझौता नहीं किया। उन्होंने अपनी बेटियों के लिए अपनी पत्नी को दोषी ठहराया।

पत्नी ने उसे यह कहकर शांत करने की कोशिश की कि शादियां हो चुकी हैं और अब इस बारे में कुछ नहीं किया जा सकता है। लेकिन व्यक्ति ने पारिवारिक अदालत में तलाक के लिए अर्जी दी। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश जीएस संग्रेशी ने 11 फरवरी को आयोजित मेगा लोक अदालत कार्यक्रम में दंपति की काउंसलिंग की और पति को इस उम्र में पत्नी के प्रति कड़वाहट नहीं रखने के लिए राजी किया। वह आदमी सहमत हो गया और उसने तलाक की अर्जी वापस ले ली।

यह भी पढ़ें-

जज ने कहा कि तलाक के लिए आवेदन करने वाले 36 जोड़े अपनी याचिका वापस लेने और एकजुट होने पर सहमत हुए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement