Saturday, April 27, 2024
Advertisement

असम के रास्ते दिल्ली जा रहे थे 9 बांग्लादेशी और 4 रोहिंग्या, पकड़े गए, जानें क्या था प्लान

त्रिपुरा पुलिस ने इस सभी घुसपैठियों को बांग्लादेश से त्रिपुरा में घुसने में मदद करने वाले 3 दलालों के साथ 3 गाड़ियों के ड्राइवरों को भी गिरफ्तार किया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: June 16, 2023 23:09 IST
Bangladeshi, Rohingya, Bangladeshi Arrested, Rohingya Arrested- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL त्रिपुरा पुलिस ने 3 दलालों को भी गिरफ्तार किया है।

अगरतला: त्रिपुरा से असम के रास्ते दिल्ली जाने की कोशिश कर रहे 2 बच्चों समेत 13 विदेशी घुसपैठियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़े गए लोगों में 9 बांग्लादेशी और 4 रोहिंग्या शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी दिल्ली जाकर पेट पालने के लिए कुछ काम करना चाहते थे। मामले के बारे में जानकारी देते हुए त्रिपुरा पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि सूबे में अवैध रूप से प्रवेश करने के बाद 2 बच्चों सहित 9 बांग्लादेशी नागरिकों और 4 रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया गया है। 

3 गाड़ियों में सवार होकर आए थे विदेशी घुसपैठिये

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘बांग्लादेशी नागरिकों और रोहिंग्याओं को उनाकोटी जिले के कैलाशहर में गुरुवार रात उस समय हिरासत में लिया गया, जब वे 3 गाड़ियों में सवार होकर दक्षिणी असम के करीमगंज की ओर जा रहे थे।’ पुलिस ने विदेशी घुसपैठियों को बांग्लादेश से त्रिपुरा में घुसने में मदद करने वाले 3 दलालों के साथ 3 गाड़ियों के ड्राइवरों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों ने पुलिस को बताया कि उनका इरादा आजीविका की तलाश में असम के रास्ते दिल्ली जाने का था। त्रिपुरा की बांग्लादेश के साथ 856 किलोमीटर की सीमा है, जिसके अधिकांश हिस्सों में बाड़ है।

यूपी में भी रोहिंग्याओं के साथ पकड़ा गया था त्रिपुरा का शख्स
बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी रोहिंग्याओं के साथ त्रिपुरा का रहने वाला एक शख्स पकड़ा गया था। उत्तर प्रदेश ATS ने मई की शुरुआत में अवैध रूप से भारत में रह रहे 7 रोहिंग्या घुसपैठियों समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। एटीएस के सूत्रों ने बताया था कि सूचना मिलने पर एटीएस की टीम ने 6 मई को कानपुर नगर के झकरकटी बस अड्डे के पास 7 रोहिंग्या घुसपैठियों समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया था कि अवैध रूप से भारत में रह रहे इन रोहिंग्या लोगों में 4 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं। इसके अलावा त्रिपुरा के रहने वाले एक व्यक्ति को भी पकड़ा गया था। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement