Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

असम से बनेगी विजयनीति, अमित शाह समेत BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा फूकेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं में जान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) असम में शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक में हिस्सा लेंगे।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 06, 2022 22:59 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Amit Shah

Highlights

  • असम से बनेगी विजयनीति
  • अमित शाह समेत BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा फूकेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं में जान
  • 40,000 पार्टी कार्यकर्ता बैठक में हिस्सा लेंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) असम में शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक में हिस्सा लेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को यह जानकारी दी कि पार्टी के दो वरिष्ठ नेता शनिवार को नवनिर्मित असम राज्य भाजपा मुख्यालय का भी उद्घाटन करेंगे और उसके बाद बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक होगी। भाजपा ने आगामी चुनावों के लिए एक चुनाव प्रबंधन समिति सहित कुछ अन्य लोगों के साथ एक नई कोर कमेटी का गठन किया है। शाह और नड्डा राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए शुक्रवार शाम कोर कमेटी के सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

40,000 पार्टी कार्यकर्ता बैठक में हिस्सा लेंगे

यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए भाजपा की असम इकाई के अध्यक्ष भाबेश कलिता ने कहा कि राज्यभर के बूथ स्तर के कम से कम 40,000 पार्टी कार्यकर्ता बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक में सभी मंत्री, सांसद, विधायक और जिला स्तर के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। इस अवसर पर पार्टी के कुछ दिग्गज कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा।

माना जा रहा है कि यह कार्यक्रम असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू करने वाला है। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों-मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने जा रहे हैं। मिजोरम में 2023 के आखिरी चरण में चुनाव होंगे। कॉनराड संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के साथ भाजपा के मधुर और खट्टे संबंधों का सामना करना पड़ रहा है, संगमा ने मेघालय में भाजपा के साथ बिना किसी चुनाव पूर्व गठबंधन के चुनाव में जाने की घोषणा की, जबकि नागालैंड में भाजपा सत्तारूढ़ एनडीपीपी (नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी) के साथ गठबंधन में है।

हिमंत विश्व शर्मा के साथ होगी चर्चा

मिजोरम में, हालांकि सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) एनडीए का हिस्सा है, लेकिन सहयोगियों के बीच कुछ स्पष्ट असुविधाएं थीं। पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह और नड्डा इन मुद्दों पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के साथ चर्चा कर सकते हैं, जो इस क्षेत्र में गैर-कांग्रेसी दलों को एकजुट करने के उद्देश्य से 2016 में शुरू किए गए पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) के अध्यक्ष हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement