Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Amit Shah J&K Visit : कश्मीर में चुनाव को लेकर अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान, जानिए बारामूला की रैली में क्या कहा

Amit Shah J&K Visit : जैसे ही चुनाव आयोग का मतदाताओं की सूची बनाने का काम खत्म होगा, पूरी ताकत से चुनाव होंगे। आपके द्वारा चुने गए नुमाइंदा शासन करेंगे।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: October 05, 2022 15:49 IST
Amit Shah, Home Minister- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Amit Shah, Home Minister

Highlights

  • वोटर लिस्ट का काम खत्म होने के बाद होंगे चुनाव-अमित शाह
  • पहले के परिसीमन में 3 परिवार के लोग ही चुनकर आते थे-अमित शाह

Amit Shah J&K Visit : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बारामूला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जैसे ही चुनाव आयोग का मतदाताओं की सूची बनाने का काम खत्म होगा, पूरी ताकत से चुनाव होंगे। आपके द्वारा चुने गए नुमाइंदा शासन करेंगे। पहले के परिसीमन में 3 परिवार के लोग ही चुनकर आते थे। चुनाव आयोग ने जो परिसीमन किया है उसमें आपके नुमाइंदे ही शासन करेंगे। 

कश्मीर को भी देश के साथ चलना है-अमित शाह

अमित शाह ने कहा- 'जिन्होंने यहां 70 साल राज किया वे मुझे पाकिस्तान से बात करने की सलाह देते हैं। मेरा स्पष्ट मत है कि मैं पाकिस्तान से बात नहीं करना चाहता। मैं बारामूला, कश्मीर के युवाओं से बात करना चाहता हूं। आज देश के सभी राज्य आगे बढ़ रहे हैं कश्मीर को भी देश के साथ चलना है।' भाषण के दौरान पास की मस्जिद में अजान शुरू हो गई। अमित शाह ने अजान की आवाज सुनते ही अपने भाषण को कुछ देर के लिए रोक दिया।

कश्मीर पहले टेररिस्ट हॉटस्पॉट था आज टूरिस्ट हॉटस्पॉट है-अमित शाह

बारामूला में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा-पहले यह टेररिस्ट हॉटस्पॉट था आज टूरिस्ट हॉटस्पॉट है। पहले यहां साल के 6 लाख सैलानी आते थे आज यहां अक्टूबर तक 22 लाख सैलानी आए हैं। इससे कई युवाओं को रोज़गार मिला है।

मोदी मॉडल में युवाओं के लिए IIM, IIT, AIIMS, NEET है-अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि गुपकर मॉडल में युवाओं के लिए पत्थर, बंद कॉलेज, बंदूक है और मोदी मॉडल में युवाओं के लिए IIM, IIT, AIIMS, NEET हैं। युवाओं के लिए पढ़ाई-लिखाई है। उन्हें पत्थर नहीं चाहिए। युवाओं के हाथ में से पत्थर लेकर पढ़ाई-लिखाई कराने का कम मोदी जी ने किया है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement