Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अनंतनाग में एक और जवान शहीद, सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, घिर गए आतंकी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार से ही सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस बीच एक और जवान के शहीद होने की खबर सामने आई है। इसी के साथ इस एनकाउंटर में अबतक कुल 4 जवान शहीद हो चुके हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Avinash Rai Updated on: September 15, 2023 12:20 IST
Anantnag Encounter One more soldier martyred in encounter with terrorists total toll increased- India TV Hindi
Image Source : PTI सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस एनकाउंटर में एक और जवान के शहीद होने की खबर सामने आई है। इसी के साथ शहीद होने वालों की संख्या बढ़कर 4 पहुंच गई है। बता दें कि गुरुवार को सेना का यह जवान घायल हुआ था। अस्पताल में आज इलाज के दौरान सेना के जवान ने दम तोड़ दिया। इससे पहले बुधवार को हुए एनकाउंटर में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के कुल 3 जवान शहीद हुए थे। शहीद होने वालों में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट्ट हैं। 

पैतृक निवास लाया गया मेजर का पार्थिव शरीर

बुधवार को एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों को पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भिजवाया जा रहा है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस बीच शहीद मेजर आशीष धोनैक के पार्थिव शरीर को पानीपत स्थित उनके पैतृक गांव बिंझोल ले जाया गया है। बता दें कि मेजर धौनेक का परिवार पानीपत के सेक्टर 7 में रहता है, जबकि उनका पैतृक गांव बिंझोल है। वहीं शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह के पार्थिव शरीर को भी पंजाब के मोहाली में स्थित भड़ौंजिया गांव ले जाया जाएगा। अब से कुछ ही देर बाद शहीद जवानों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

अनंतनाग में एनकाउंटर जारी

वहीं अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में शहीद जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट का अंतिम संस्कार गुरुवार को ही बडगाम जिले में किया गया था। बता दें कि इस एनकाउंटर में अबतक 4 जवान घायल हुए हैं। वहीं मुठभेड़ वाले इलाके में एक स्थानीय आतंकी उजैर खान और एक पाकिस्तानी आतंकी के होनों की जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुष्टि की है। आशंका जताई जा रही है कि यह एनकाउंटर लंबा चलेगा और खबर यह भी है कि सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है। बता दें कि आतंकी पहाड़ों में छिपे हैं, ऐसे में ड्रोन के जरिए आतंकवादियों पर बम गिराए गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement