Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में असदुद्दीन ओवैसी, देखिए आज रात 10 बजे इंडिया टीवी पर

AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी 'आप की अदालत' के कटघरे से इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब देते हुए नजर आएंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 02, 2024 6:18 IST
Asaduddin Owaisi, Aap Ki Adalat, Aap Ki Adalat New- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ‘आप की अदालत’ में AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी।

Aap Ki Adalat: AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी को देश की संसद में मुसलमानों के हक की आवाज उठाने वाले एक दमदार नेता के तौर पर जाना जाता है। ओवैसी पहली बार 2004 में हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए थे। उसके बाद वे 2009, 2014 और 2019 के आम चुनाव में भी हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गए। अपने बेबाक बयानों से मीडिया में अक्सर सुर्खियां बटोरने वाले असदुद्दीन ओवैसी आज रात 10 बजे लोकप्रिय शो 'आप की अदालत' के कटघरे में होंगे और इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों का सामना करेंगे।

हैदराबाद के बड़े सियासी घराने से आते हैं ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी का जन्म 13 मई 1969 को सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी और नजमुनेस्सा बेगम के यहां हुआ था। वह हैदराबाद के एक बड़े सियासी घराने से आते हैं। उनके दादा अब्दुल वाहेद ओवैसी ने सियासी दल मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के रूप में 18 सितंबर 1957 को रिलॉन्च किया था। उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी 1962 में विधायक बनकर आंध्र प्रदेश विधानसभा, और 1984 में सांसद बनकर लोकसभा पहुंचे थे। एक लंबा सियासी अनुभव रखने वाले असदुद्दीन ओवैसी ने 'आप की अदालत' में रजत शर्मा के सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिए।

जनवरी 2023 से शुरू है नए एपिसोड्स का प्रसारण

बता दें कि कोरोना वायरस से दुनिया में फैली महामारी की वजह से 2 साल तक 'आप की अदालत' के नए एपिसोड्स की शूटिंग नहीं हो पाई थी और पुराने एपिसोड ही प्रसारित किए जा रहे थे। लेकिन अब इस चर्चित शो के नए एपिसोड्स का प्रसारण शुरू हो चुका है। दर्शक इसे पहले की तरह ही इंडिया टीवी पर देख सकते हैं। नए एपिसोड के पहले गेस्ट देश के जाने-माने उद्योगपति गौतम अडानी थे। अडानी के बाद विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कई मेहमान ‘आप की अदालत’ के कटघरे में मौजूद होकर रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे चुके हैं।

'आप की अदालत' के नाम दर्ज हैं कई बड़े कीर्तिमान

'आप की अदालत' में करीब 200 जानी-मानी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 172 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ इकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर बॉलिवुड सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement