Saturday, April 27, 2024
Advertisement

असम में ड्रग्स माफिया के खिलाफ बड़ी सफलता, बरामद की गई 47 करोड़ रुपए से ज्यादा की नशीली गोलियां

अगस्त महीने में करीमगंज जिले में पुलिस और BSF द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान के दौरान 4 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई थी।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 09, 2023 18:26 IST
ASSAM- India TV Hindi
Image Source : IANS असम में ड्रग्स माफिया के खिलाफ बड़ी सफलता

गुवाहाटी: असम में सुरक्षा एजेंसियों को ड्रग्स माफिया के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने असम के कछार जिले में एक ट्रक में 47 किलोग्राम मेथमफेटामाइन टैबलेट (4.70 लाख टैबलेट) की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जब्‍त टैबलेट की वैश्विक अवैध बाजार में कीमत 47 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है।

कई दिनों से रखी जा रही थी निगरानी 

निदेशालय के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ड्रग्स की इस खेप को एजेंसी ने 7 सितंबर को जब्त किया था। अधिकारी ने कहा, "खुफिया जानकारी के आधार पर, खेप का पता लगाने के लिए 10 से 13 दिन तक निगरानी रखी गई। डीआरआई टीम ने 7 सितंबर को ड्रग्स ले जा रहे एक ट्रक को रोका। गहन निरीक्षण और जांच करने पर डिब्बों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स छिपा हुआ पाया गया।"

मामले की जांच जारी 

अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार गिरफ्तार किया गया था। दोनों आरोपी व्यक्तियों को एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब मामले की आगे की जांच जारी है। इसमें जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।  

वहीं इससे पहले अगस्त महीने में करीमगंज जिले में पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (BSF) द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान के दौरान 4 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई थी। पुलिस ने 50 साबुन के बक्सों में छिपा हुआ 768 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया था। इसके साथ ही वाहन चला रहे ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया गया था।  

इनपुट - आईएएनएस 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement