Friday, April 19, 2024
Advertisement

ये तो होना ही था! बाबा बागेश्वर को मिली स्पेशल सुरक्षा, सरकार ने जारी किया आदेश

बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कई दिनों से देशभर में कथाओं का आयोजन कर रहे हैं। इन आयोजनों में जमकर भीड़ उमड़ रही है, जिसे ध्यान में रखते हुए उन्हें 'Y' श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: May 24, 2023 20:45 IST
Bageshwar Dham, Pandit Dhirendra Krishna Shastri, Madhya Pradesh, Security, Y Class Security- India TV Hindi
Image Source : FILE बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

भोपाल: पिछले कई दिनों से कथावाचक और बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चर्चा में बने हुए हैं। वे देश के कई राज्यों में जाकर कथाओं का आयोजन कर चुके हैं। हालही में बिहार के पटना में उनकी पांच दिनों की कथा ने खुद सुर्खियां बटोरी थीं। इस कार्यक्रम को लेकर जमकर राजनीति भी हुई थी। इस दौरान जमकर भीड़ उमड़ी थी। 

देश के अन्य राज्यों में भी मिलेगी सुरक्षा 

वहीं इसी बीच मध्य प्रदेश सरकार को बाबा की सुरक्षा को लेकर चिंतित भी है। इसी के तहत एमपी की शिवराज सरकार ने बागेश्वर बाबा को 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा देने का आदेश दिया है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने देश के अन्य राज्यों की सरकारों को भी पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि जब भी धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री उनके राज्य आएं तब उन्हें 'Y'कैटेगिरी का सिक्योरिटी कवर दिया जाए। 

Bageshwar Dham, Pandit Dhirendra Krishna Shastri, Madhya Pradesh, Security, Y Class Security

Image Source : FILE
बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे 11 सुरक्षाकर्मी 

बता दें कि 'Y'श्रेणी की सुरक्षा देश में तीसरे स्तर की सुरक्षा होती है। बाबा बागेश्वर को मिली "Y" कैटेगरी की सुरक्षा में कुल 11 सुरक्षाकर्मी शामिल किए जाएंगे। इस श्रेणी की सुरक्षा में दो पीएसओ (निजी सुरक्षागार्ड) भी होंगे। यह सुरक्षा उन लोगों को दी जाती है जिनपर पर खतरा होता है। बाबा बागेश्वर के देशभर में हो रहे आयोजनों में जुट रही भीड़ के मद्देनजर उन्हें यह सुरक्षा दी गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement