Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ीं गौरी लंकेश की मां और बहन, राहुल गांधी के साथ की पदयात्रा

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर इससे संबंधित एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, "भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ आया पूर्व पत्रकार व कार्यकर्ता गौरी लंकेश का परिवार।"

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 07, 2022 18:42 IST
Gauri Lankesh's mother and sister take a padyatra with Rahul- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CONGRESS Gauri Lankesh's mother and sister joins padyatra with Rahul Gandhi

Highlights

  • कर्नाटक के मांड्या पहुंची भारत जोड़ो यात्रा
  • गौरी लंकेश की मां और बहन हुईं यात्रा में शामिल
  • दोनों ने राहुल गांधी के साथ की पदयात्रा

Bharat Jodo Yatra: दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश की मां और बहन शुक्रवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। इस दौरान दोनों ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पदयात्रा की। गौरी लंकेश की मां इंदिरा लंकेश और बहन कविता लंकेश कर्नाटक के मांड्या जिले में राहुल गांधी से मिलीं और फिर इस यात्रा में कुछ दूर पैदल चलीं। राहुल गांधी ने इंदिरा लंकेश को गले लगाकर उनका यात्रा में स्वागत किया। 

इंदिरा लंकेश का हाथ पकड़कर चले राहुल

इस पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी दिवंगत पत्रकार की मां इंदिरा लंकेश का हाथ पकड़कर चल रहे थे। गौरी लंकेश कर्नाटक की ही निवासी थीं। कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर इससे संबंधित एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, "भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ आया पूर्व पत्रकार व कार्यकर्ता गौरी लंकेश का परिवार। गौरी लंकेश की साहसी और निर्भीक आवाज़ को नफरत और हिंसा के नुमाइंदों द्वारा दबा दिया गया। यह यात्रा देश में फैली इस नफरत के खिलाफ एक आगाज़ है। अब हम न डरेंगे, न झुकेंगे, न रुकेंगे।" उल्लेखनीय है कि गौरी लंकेश की पांच सितंबर 2017 की रात बेंगलुरु के राजराजेश्वरी नगर में उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  

सोनिया गांधी ने राहुल के साथ मिलाए कदम
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के 29वें दिन बृहस्पतिवार को अपने बेटे राहुल गांधी और अन्य नेताओं के साथ पदयात्रा कर उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान कई बार मां और बेटे के प्रेम की झलक भी देखने को मिली। पदयात्रा के दौरान की मां और बेटे के स्नेह से जुड़ी कई तस्वीरों को कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर साझा भी किया।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनके परिवार के असर वाले क्षेत्र मांड्या में राहुल गांधी और अन्य ‘भारत यात्रियों’ ने सुबह के समय पदयात्रा आरंभ की तो उनके साथ सोनिया गांधी भी पैदल चलीं। वह करीब एक किलोमीटर तक पैदल चलीं और फिर वाहन के जरिये इसका हिस्सा बनी रहीं। वह दो घंटे से अधिक समय तक यात्रा में शामिल रहीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement