Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Yatra : 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुईं सोनिया गांधी, राहुल ने बांधे मां के जूतों के फीते

Bharat Jodo Yatra : सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुईं और राहुल गांधी तथा अन्य 'भारत यात्रियों' के साथ पदयात्रा की। सोनिया कर्नाटक के मांड्या जिले में पदयात्रा में शामिल होकर करीब एक किलोमीटर तक चलीं। वह पहली बार इस यात्रा में शामिल हुईं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: October 06, 2022 17:36 IST
सोनिया गांधी के जूतों के फीते बांधते हुए राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@INCINDIA सोनिया गांधी के जूतों के फीते बांधते हुए राहुल गांधी

Highlights

  • कर्नाटक के मांड्या जिले में पदयात्रा में शामिल हुईं सोनिया
  • सोनिया पहली बार इस यात्रा में शामिल हुईं
  • पदयात्रा में शामिल होकर करीब एक किलोमीटर तक चलीं सोनिया

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) बृहस्पतिवार को यहां 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) में शामिल हुईं और राहुल गांधी तथा अन्य 'भारत यात्रियों' के साथ पदयात्रा की। सोनिया कर्नाटक के मांड्या जिले में पदयात्रा में शामिल होकर करीब एक किलोमीटर तक चलीं। वह पहली बार इस यात्रा में शामिल हुईं। पदयात्रा के दौरान सोनिया गांधी के जूते का फीता खुल गया जिसे राहुल गांधी ने बांधा। कांग्रेस ने यह तस्वीर ट्विटर पर शेयर की।

राहुल गांधी ने जगह-जगह लोगों से मुलाकात की

सोनिया और राहुल गांधी के साथ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी.के.शिवकुमार, कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेता भी इस यात्रा में शामिल हुए। पदयात्रा के रास्ते में दोनों तरफ बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। राहुल गांधी ने जगह-जगह लोगों से मुलाकात की। सोनिया का कर्नाटक विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले मांड्या में पदयात्रा करना इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि यह देवगौड़ा परिवार के प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है। 

सोनिया गांधी जी के यात्रा में शामिल होने से उत्साह बढ़ा-जयराम रमेश

कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "यह ऐतिहासिक क्षण है कि सोनिया गांधी जी इस यात्रा में शामिल हुई हैं। इससे पार्टी कर्नाटक में और मजबूत होगी।" पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "सोनिया गांधी जी के इस यात्रा में शामिल होने से आज लोगों का उत्साह और बढ़ गया है। कर्नाटक में जनता की बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।" उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस यात्रा की सफलता से घबराई हुई है और इसलिए वह झूठ फैला रही है। 

सात सितंबर को कन्याकुमारी से हुई थी यात्रा की शुरुआत

राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी। इन दिनों यह यात्रा कर्नाटक में है। यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा। इस यात्रा में कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को "भारत यात्री" नाम दिया है जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग 3,570 किलोमीटर की निर्धारित दूरी तय करेंगे। कांग्रेस का मानना है कि यह यात्रा उसके लिए संजीवनी का काम करेगी। 

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement