Friday, March 29, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर के डोडा में लश्कर के आतंकवादी पर बड़ा ऐक्शन, कुर्क की गई संपत्ति

पाकिस्तान में जाकर छिपे लश्कर आतंकी अब्दुल राशिद उर्फ ‘जहांगीर’ की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। राशिद कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है, और युवाओं को आतंकवाद की राह पर धकेलने का काम करता रहा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: December 17, 2022 18:18 IST
Lashkar Terrorist Doda, Lashkar Terrorist, Lashkar Terrorist News- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL लश्कर आतंकी अब्दुल राशिद की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के फरार कमांडर अब्दुल राशिद उर्फ ‘जहांगीर’ की संपत्ति शनिवार को कुर्क कर ली गई। अब्दुल राशिद इस समय पाकिस्तान में है और वहीं से अपनी शैतानी साजिशों को अंजाम देने की कोशिश करता है। डोडा के SSP अब्दुल कयूम ने बताया कि डोडा जिले में थाथरी के खानपुरा गांव में 4 कनाल से ज्यादा जमीन को न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर CrPC की प्रासंगिक धाराओं के तहत राजस्व और पुलिस अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने कुर्क किया।

1993 में PoK भाग गया था राशिद

SSP ने बताया कि पुलिस उन अन्य स्थानीय आतंकवादियों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है, जो पाकिस्तान चले गए हैं और डिजिटल मीडियम या सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के लिए बरगलाने और जिले में आतंकवाद को फिर से बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राशिद 1993 में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) भाग गया था और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के इरादे से हथियारों की ट्रेनिंग हासिल करके लौटा था।

कई हमलों में शामिल पाया गया आतंकी
अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तान से घुसपैठ करने के बाद वह अन्य कट्टर आतंकवादियों के साथ सक्रिय रहा और जिले में आगजनी एवं विस्फोट की घटनाओं के अलावा आम नागरिकों और सुरक्षा बलों पर किए गए कई हमलों में शामिल पाया गया। इसके अलावा, उसने कई स्थानीय युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसाया।’ उन्होंने कहा कि थाथरी के एक अन्य आतंकवादी मोहम्मद अमीन उर्फ ‘खुबैब’ को राशिद ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल किया था।

राशिद और अमीन दोनों अपराधी घोषित
SSP ने कहा, ‘अमीन भी वर्तमान में पाकिस्तान से काम कर रहा है और डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों में आतंकवाद को फिर से बढ़ाने के प्रयास कर रहा है।’ उसने हाल के दिनों में IED ब्लास्ट, ड्रोन गिराने और हथियारों की तस्करी सहित कई आतंकी घटनाओं की साजिश रची। राशिद और अमीन दोनों एक दशक पहले पाकिस्तान भाग गए थे और स्थानीय अदालत ने उन्हें अपराधी घोषित किया है। अधिकारी ने बताया कि डोडा और जम्मू क्षेत्र के अन्य जिलों के विभिन्न पुलिस थानों में उनके खिलाफ कई FIR दर्ज हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement