Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या हुआ, जब लोकसभा में आमने-सामने आए PM मोदी और सोनिया गांधी

पिछले कुछ सालों में बीजेपी और कांग्रेस के आपसी संबंध लगातार तल्ख होते जा रहे हैं। इस बीच मंगलवार को लोकसभा में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का आमना-सामना हुआ।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 31, 2023 14:33 IST
sonia gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI सोनिया गांधी

नई दिल्ली: आज बजट सत्र के पहले दिन लोकसभा में जो कुछ हुआ, वो चर्चा का विषय बन गया। पिछले कुछ सालों में बीजेपी और कांग्रेस के आपसी संबंध लगातार तल्ख होते जा रहे हैं। इस बीच मंगलवार को लोकसभा में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का आमना-सामना हुआ। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे का अभिवादन किया। मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी नेताओं की बेंच पर जाकर कई विरोधी दलों के नेताओं के साथ बातचीत की। इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी बेंच की तरफ सबसे आगे बैठी सोनिया गांधी को भी नमस्कार किया और जवाब में सोनिया गांधी ने भी हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री मोदी को नमस्कार कहा।

गांधी जंयती पर भी हुआ था आमना-सामना

बता दें कि इससे पहले संसद भवन के सेंट्रल हॉल में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में भी दोनों नेताओं का आमना-सामना हुआ था। तब भी प्रधानमंत्री ने पहल करते हुए नमस्ते कर सोनिया गांधी का अभिवादन किया तो जवाब में सोनिया गांधी ने भी हाथ जोड़ कर उन्हें नमस्ते किया था। इसके बाद कई ग्रुप फोटो लिए गए जिसमें दोनों ही नेता साथ खड़े नजर आए थे।

sonia gandhi and pm modi

Image Source : FILE PHOTO
एक दूसरे का अभिवादन करते हुए सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अधीर रंजन चौधरी से पूछा- थक गए आप?
आज लोकसभा में पीएम मोदी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला के पास रुककर उनसे कुछ देर बातचीत भी की और लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के पास जाकर उनसे पूछा कि, थक गए आप? इससे पहले उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंदोपाध्याय और सौगत रॉय के अलावा अन्य कई विपक्षी नेताओं के साथ भी बातचीत की।

चिराग पासवान की पीठ थपथपाते दिखे पीएम
वहीं बिहार से सांसद चिराग पासवान स्वयं प्रधानमंत्री के पास जाकर उन्हें नमस्कार कर कुछ जानकारी देते नजर आए जिसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी चिराग पासवान की पीठ थपथपाते दिखे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement