Thursday, May 16, 2024
Advertisement

किसी दूसरे के खोए हुए सर्टिफिकेट पर बन गई डॉक्टर, फर्जी चिकित्सक बन डेढ़ साल तक किया मरीजों का इलाज

आरोपी महिला ने खुशबू साहू के सर्टिफिकेट के आधार पर पहले महिला आरोपी ने अपना नाम बदल कर खुशबू साहू रख लिया। इसके बाद फर्जी दस्तावेज के आधार पर बतौर चिकित्सक अपनी सेवा देने लगी।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 21, 2023 20:57 IST
 Chhattisgarh, Ambikapur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। यहां सरगुजा पुलिस ने फर्जी महिला डॉक्टर का पर्दाफाश किया है। जहां एक महिला पिछले डेढ़ वर्षों से महिला डॉक्टर के खोए हुए सर्टिफिकेट के आधार पर शहर के एक निजी अस्पताल में अपना नाम बदल कर डॉक्टर बनकर अपनी सेवा दे रही थी। जब फर्जी महिला डॉक्टर का मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस भी हैरान रह गई। 

2021 में गायब हुए थे दस्तावेज 

दरअसल जिले के लखनपुर ब्लॉक अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य के में पदस्थ डॉक्टर खुशबू साहू सन 2021 में इंटर्नशिप के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल गई हुई थी। इसी दौरान महिला डॉक्टर का सर्टिफिकेट खो गया। जिसकी शिकायत महिला डॉक्टर ने रायपुर के थाने में दर्ज कराई थी। लेकिन पुलिस महिला चिकित्सक का सर्टिफिकेट खोज पाती इससे पहले यह सर्टिफिकेट फर्जी डॉक्टर वर्षा वानखेड़े के हाथ लग गया। महिला डॉक्टर के सर्टिफिकेट को पुलिस थाने में जमा करने के बजाए आरोपी वर्षा वानखेड़े ने महिला डॉक्टर के सर्टिफिकेट का डेढ़ साल तक दुरुपयोग किया। 

सर्टिफिकेट के आधार पर पहले महिला आरोपी ने अपना नाम बदल कर खुशबू साहू रख लिया

डॉक्टर खुशबू साहू के सर्टिफिकेट के आधार पर पहले महिला आरोपी ने अपना नाम बदल कर खुशबू साहू रख लिया। इसके बाद फर्जी दस्तावेज के आधार पर वह अंबिकापुर शहर के होलिक्रोस अस्पताल में बतौर चिकित्सक अपनी सेवा देने लगी। वहीं इतने समय के बाद जब इस मामले की जानकारी डॉ. खुशबू साहू को लगी कि उसके नाम पर एक फर्जी महिला शहर के निजी अस्पताल में नौकरी कर रही है तो उसने इस मामले की शिकायत सरगुजा पुलिस से की। 

पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार 

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी वर्षा वानखेड़े को धर दबोचा। जबकि आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर पर फर्जी दस्तावेज और डॉक्टर खुशबू साहू का सर्टिफिकेट भी बरामद किया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस फर्जी महिला डॉक्टर वर्षा वानखड़े के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर ली है।

रिपोर्ट- आलोक शुक्ला

ये भी पढ़ें- 

स्कूल की पहली मंजिल से कूद गया छात्र, लगाई थी सुपरहीरो की तरह स्टंट करने की शर्त 

शराब के नशे में स्कूल में घुसा नशेड़ी, छात्रों की करने लगा पिटाई, कई बच्चे घायल 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement