Monday, April 29, 2024
Advertisement

Terrorist Attack: शहीद जवानों के परिजनों के लिए घोषणा, सीएम भगवंत मान देंगे 1-1 करोड़ रुपये

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पुंछ में हुए आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए जवानों के परिजनों को तत्काल प्रभाव से 1-1 करोड़ रुपये का राहत पैकेज दिया जाएगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: April 21, 2023 18:49 IST
CM Bhagwant Mann announced one crore each to the families of the four Army personnel who lost their - India TV Hindi
Image Source : ANI सीएम भगवंत मान ने शहीदों के परिजनों के लिए की ये घोषणा

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले में सेना के 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे। इस हमले की जांच NIA की टीम कर रही है जिसने घटनास्थल का आज दौरा किया। गुरुवार के दिन हुए इस हमले में 1 जवान घायल हो गया। बता दें कि इस घटना में जिन जवानों का निधन हुआ हैं उनके परिजनों को पंजाब सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पुंछ में हुए आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए जवानों के परिजनों को तत्काल प्रभाव से 1-1 करोड़ रुपये का राहत पैकेज दिया जाएगा। 

इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

जैश के प्रॉक्सी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि यह संगठन साल 2019 में पीएफएफ जैश के प्रॉक्सी संगठन के रूप में उभरा था। जम्मू कश्मीर में यह ग्रुप काफी एक्टिव है। बता दें कि यह संगठन जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद चर्चा में आया था। तब से ही यह संगठन जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले कर रहा है। बता दें कि मई महीने में जम्मू कश्मीर में G20 ग्रुप की बैठक होने वाली है। इस बाबत भी पीएएफएफ ने चेतावनी जारी की थी।

घटनास्थल से बुलेट बरामद

बता दें कि सेना की गाड़ी को निशाना बनाए जाने के बाद आतंकियों ने भागने का भी रूट मैप तैयार रखा था। घटनास्थल से स्टील की बुलेट्स भी बरामद की गई है। अबतक मिली जानकारियों के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने में 4 आतंकी शामिल थे। वहीं हमले से पहले इस आतंकी हमले की लिए रेकी की गई थी। बता दें कि इस घटना के बाद पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है और तलाशी अभियान चला रही है। जंगल के कोने-कोने पर नजर रखी जा रही है। बता दें कि घटनास्थल से जो बुलेट बरामद की गई है वह बुलेट प्रूफ जैकेट्स को भी भेदने की क्षमता रखती है। जानकारी के मुताबिक पहले आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया और फिर बुलेट से फायरिंग की थी जिसके बाद ट्रक में आग लग गई।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement