Monday, April 29, 2024
Advertisement

बीएचयू मामले पर कांग्रेस ने भाजपा पर किया कटाक्ष, कहा- 'बेटी बचाओ' का नारा लेकिन हरकतें बेटियों को रुलाने वाली

बीएचयू-आईआईटी कैंपस में छात्रा संग हुए बलात्कार मामले ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है। इस मामले में तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन अब कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा बेटी बचाने का नारा देती है। लेकिन उनकी हरकतें बेटियों को रुलाने वाली है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 01, 2024 21:30 IST
Congress LEADER Netta DSouza REMARK ON BJP on BHU GANGRAPE said Slogan of Save Daughter but actions - India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीएचयू मामले पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में एक छात्रा संग हुए सामूहिक बलात्कार के मामले में कांग्रेस ने अब भाजपा पर निशाना साधा है। इस मामले में भाजपा के स्थानीय नेताओं की संलिप्तता पर कांग्रेस ने कहा कि सत्ताधारी दल का नारा तो ‘बेटी बचाओ’ का है, लेकिन काम ‘बेटी रुलाओ’ का है। महिला कांग्रेस की प्रमुख नेटा डिसूजा ने कहा कि एक तरफ भाजपा कहती है ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ और दूसरी तरफ सच्चाई यह है कि वह महिलाओं के लिए ‘बलात्कारी जनता पार्टी’ बन गई है। बता दें कि बीएचयू के आईआईटी परिसर में दो महीने पहले एक छात्रा संग दुष्कर्म की घटना सामने आई थी।

बीएचयू मामले पर कांग्रेस ने भाजपा पर किया कटाक्ष

पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि वो तीनों आरोपी भाजपा के पदाधिकारी है। तीनों आरोपियों के फेसबुक प्रोफाइल पर भाजपा के आईटी सेल के होने का दावा किया गया था। कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए हुए डिसूजा ने भाजपा और उसके वरिष्ठ नेताओं से इस मामले पर चुप्पी तोड़ने को कहा है। कांग्रेस नेता ने ‘दो महीने पहले, काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। इस घटना के सीसीटीवी फुटेज में तीनों आरोपी साफ नजर आ रहे थे। उनके नाम कुणाल पांडे, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल हैं, ये सभी भाजपा आईटी सेल के पदाधिकारी हैं।’ उन्होंने कहा, ‘एक तरफ भाजपा कहती है ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, और दूसरी तरफ सच्चाई यह है कि भाजपा महिलाओं के लिए ‘बलात्कारी जनता पार्टी’ बन गई है। उनका नारा बेटी बचाओ का है, और काम बेटी रुलाओ का है।’

प्रधानमंत्री से कांग्रेस ने की अपील

उन्होंने कहा, ‘‘आपके (प्रधानमंत्री मोदी) अपने संसदीय क्षेत्र में एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया है और आरोपी भाजपा आईटी सेल के सदस्य निकले। उन्हें गिरफ्तार करने में 60 दिन लग गए, क्योंकि ये बलात्कारी मध्य प्रदेश चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे थे।’’ कांग्रेस नेता ने दावा किया कि अगर इस घटना को बीएचयू के छात्रों ने नहीं उठाया होता, तो कई अन्य मामलों की तरह इसे भी दबा दिया गया होता । उत्तर प्रदेश की कांग्रेस नेता डॉली शर्मा भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थीं और उन्होंने भी मामले में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘गृह मंत्री अमित शाह कहा करते थे कि उत्तर प्रदेश में दूरबीन से ढूंढने पर भी अपराधी नहीं मिलेंगे। दूरबीन की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अपराधी आपके बगल में बैठे हैं।’’ शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इन अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलते नहीं देखा गया। विपक्षी दलों ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों का सत्तारूढ़ भाजपा से संबंध है। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement