Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

देश में अब तक 39 विदेशी यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव, एयरपोर्ट पर हो रही रैंडम टेस्टिंग

Coronavirus Cases in India: इनमें चार विदेशी वह नागरिक भी शामिल हैं जिनकी मंगलवार को गया एयरपोर्ट पर पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। वह गया में दलाई लामा के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 28, 2022 20:40 IST
कोरोना के बढ़ते मामले- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोरोना के बढ़ते मामले

Coronavirus Cases in India: चीन समेत कई देशों में कोविड-19 अपना कहर बरपा रहा है। कोविड-19 के बढ़ते डर के बीच केंद्र द्वारा विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग फिर से शुरू कर दी गई है। रैंडम टेस्टिंग शुरू करने के बाद देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर कुल 39 विदेशी यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एयरपोर्ट पर कोविड संक्रमण के लिए रैंडम टेस्ट 24 दिसंबर से शुरू किया गया था। 

पिछले तीन दिनों में विभिन्न एयरपोर्ट पर कुल 498 विदेशी यात्रियों की जांच की गई। एक सूत्र ने बुधवार को कहा कि उनमें से 39 का की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, सभी नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। इनमें चार विदेशी वह नागरिक भी शामिल हैं जिनकी मंगलवार को गया एयरपोर्ट पर पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। वह गया में दलाई लामा के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

24 घंटों में 188 नए कोविड मामले दर्ज

सूत्र के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का भी गुरुवार को स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दौरा करने की उम्मीद है। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत ने पिछले 24 घंटों में 188 नए कोविड मामले दर्ज किए, जबकि पिछले दिन 157 मामले दर्ज किए गए थे। देश में सक्रिय मामलों की संख्या वर्तमान में 3,468 है, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 0.01 प्रतिशत है। कोविड के संभावित उछाल के बीच, केंद्र ने राज्यों से नए वेरिएंट को ट्रैक करने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने को कहा है। 

स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन

वहीं, देश भर के अस्पतालों ने मंगलवार को कोविड-19 के प्रबंधन के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की परिचालन तत्परता सुनिश्चित करने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया था। संभावित उछाल को देखते हुए केंद्र ने राज्यों से सभी जिलों को कवर करने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की भौगोलिक रूप से प्रतिनिधि उपलब्धता, आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन वाले आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड और वेंटिलेटर वाले बेड के साथ-साथ मानव संसाधन की उपलब्धता पर ध्यान देने के साथ मॉक ड्रिल करने को कहा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement