Monday, April 29, 2024
Advertisement

कराची एयरपोर्ट पर राज करता है दाऊद इब्राहिम, पाकिस्तान की सरकार और डॉन के रिश्ते पर बड़ा खुलासा

पाकिस्तान दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों पर इस कदर मेहरबान है कि उन्हें देश में दाखिल होने के लिए एयरपोर्ट में इमिग्रेशन काउंटर तक भी नहीं जाना होता।

Rajiv Singh Reported By: Rajiv Singh
Updated on: January 18, 2023 8:29 IST
Dawood Ibrahim News, Dawood Ibrahim Latest News, Dawood Ibrahim Alishah Parkar- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर डॉन दाऊद इब्राहिम का राज चलता है।

नई दिल्ली: NIA ने टेरर फंडिग मामले में जैसे ही दाऊद इब्राहिम और उसकी डी कंपनी के गुर्गों की कुंडली खंगालनी शुरू की, वैसे ही एक के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे होते गए। दाऊद के गुर्गों और उनके करीबियों से NIA की पूछताछ में जो बातें निकल कर आई हैं उनसे पता चला है कि दाऊद इब्राहिम ने एक पाकिस्तानी पठान महिला से दूसरी शादी कर ली है। इस पूछताछ में पाकिस्तान भी बेनकाब हो गया है क्योंकि दाऊद और उसके गुर्गों पर यह मुल्क इस कदर मेहरबान है कि उन्हें एयरपोर्ट में इमिग्रेशन काउंटर तक भी नहीं जाना होता।

बगैर सिक्यॉरिटी चेक के रिसीव होते हैं दाऊद के गुर्गे

टेरर फंडिंग की जांच में जुटी NIA को छोटा शकील के बहनोई और गिरफ्तार आरोपी सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट की पत्नी और मुंबई में मौजूद टूर एंड ट्रैवेल एजेंसी से पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिलीं। NIA को पूछताछ में पता चला कि दाऊद के गुर्गों को किसी तरह के सिक्यॉरिटी चेक के बिना ही रिसीव किया जाता है और फिर बिना चेकिंग के ही वापस भेज दिया जाता है। एक तरह से कराची का पूरा एयरपोर्ट पाकिस्तान सरकार के नहीं बल्कि दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी के कब्जे में है, और वहां सिर्फ और सिर्फ डी कंपनी का हुक्म चलता है। 

दाऊद के मेहमानों को मिलता है स्पेशल ट्रीटमेंट
NIA की पूछताछ में पता चला है कि कराची एयरपोर्ट पर हर वह शख्स जो दाऊद इब्राहिम या छोटा शकील से मिलने आता है उस पर यहां विशेष मेहरबानी होती है। डी कंपनी से बिजनेस डील करने आए लोगों के पासपोर्ट पर स्टैम्प नही लगाए जाते और उन्हें कराची एयरपोर्ट के अंदर के वीआईपी लाउंज से ही रिसीव किया जाता है। इन मेहमानों को लाउंज से उन्हें सीधे दाऊद इब्राहिम या छोटा शकील के घर पहुंचा दिया जाता है। इसके अलावा वापसी में भी बिना क्लियरेंस के और स्टैंप के सीधे दुबई रवाना कर दिया जाता है। दाऊद से मिलने आए किसी शख्स के बारे में भनक भी नहीं लगने दी जाती।

अवैध तरीके से पाकिस्तान गई थी सलीम की पत्नी
इस पूरे रहस्य से उस वक्त पर्दा उठा जब NIA ने अपना शिकंजा कसना शुरू किया। सलीम फ्रूट की पत्नी ने कबूल किया कि वह 3 बार अवैध तरीके से पाकिस्तान के कराची जाकर आई है, जिसमें 2 बार सलीम फ्रूट भी छोटा शकील से मिलने गया था। साथ ही वह उसकी बेटी जोया और अनाम की इंगेजमेंट और शादी में शरीक होने के लिए जांच एजंसियों की नजरों से बचते हुए पाकिस्तान गया था। दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान की सरकार की सांठगांठ की पोल भी इस पूछताछ में खुल गई। साल 2013 में छोटा शकील की बेटी जोया की सगाई में शामिल होने के लिए सलीम फ्रुट की पत्नी अपने बेटे और बेटी के साथ कराची गई थी।

पासपोर्ट पर स्टैम्प लगाए बिना मिल गई एंट्री
दुबई की पाकिस्तान जानेवाली कनेक्टिंग फ्लाइट से सलीम फ्रूट का परिवार कराची एयरपोर्ट पर पहुंचा था जहां बिना जांच के और बिना पासपोर्ट पर स्टैम्प लगाए उन्हें एंट्री दे दी गई। छोटा शकील का एक आदमी उन्हें एयरपोर्ट पर लेने आया था जो उन्हें रिसीव कर सीधे छोटा शकील के घर ले गया। छोटा शकील अपनी बेटी जोया की सगाई में भी मौजूद था, हालांकि इस शादी में सलीम फ्रूट शामिल नही हुआ था। इसी तरह 24 मार्च 2014 को छोटा शकील की छोटी बेटी अनाम की इन्गेजमेन्ट में शामिल होने के लिए सलीम फ्रुट उसकी पत्नी अपने बच्चों के साथ 31 मार्च 2014 को अपना दुबई वाया कराची होते जाने का टिकट बुक करवाया था।

सलीम फ्रूट के वकील ने NIA पर उठाए सवाल
18 सितंबर 2014 को छोटा शकील की बेटी जोया की शादी में शामिल होने के लिए सलीम फ्रूट ने उसी दिन का मुंबई से कराची और कराची से रियाद की टिकट बुक करवाई। सलीम फ्रूट, उसकी पत्नी औऱ बच्चे एक बार फिर दोपहर 13.30 की फ्लाईट लेकर 14.50 पर कराची पहुंचे। कराची में उन्हें बिना स्टैम्प के फिर एन्ट्री मिली औऱ छोटा शकील की बेटी की शादी में शिरकत करने के बाद 19 सितंबर 2014 की सुबह 07.10 की फ्लाईट पकडकर सलीम फ्रूट सीधे रियाद पहुंचा। NIA की पूछताछ पर सलीम फ्रूट के वकील सवाल खड़े रहे हैं। उनका दावा है कि NIA ने ये बयान सलीम फ्रूट को फंसाने के लिए दर्ज किये हैं और एजेंसी के पास इसे लेकर पुख्ता सबूतों की कमी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement