Thursday, May 23, 2024
Advertisement

जेल में बंद केजरीवाल को मिलेगा वीआईपी ट्रीटमेंट या तिहाड़ के डॉक्टर ही करेंगे देखरेख, आज कोर्ट में होगा फैसला!

केजरीवाल की याचिका में कहा गया था कि जिस डॉक्टर से वह परामर्श ले रहे थे, उससे बातचीत और जांच कराने की अनुमति मिलनी चाहिए। वहीं, ईडी जेल के डॉक्टरों से उनका इलाज कराना चाहती है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 18, 2024 7:43 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई होनी है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर राउस एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है। केजरीवाल ने याचिका दायर कर रोज सुगर लेवल की जांच कराने और निजी डॉक्टर से परामर्श लेने की अमुमति मांगी है। केजरीवाल ने कहा था कि ईडी हिरासत के दौरान उनका सुगर लेवल गिरकर 46 तक पहुंच गया था। ऐसे में जरूरी है कि रोज उनके सुगर लेवल की जांच हो। इस मामले पर जवाब दाखिल करने के लिए ईडी के वकील ने समय मांगा था। 16 अप्रैल को सुनवाई के बाद कोर्ट ने 18 अप्रैल को दोपहर दो बजे सुनवाई का समय तय किया था।

दिल्ली की विवादित शराब नीति चलते जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने अपने स्वास्थ्य का हवाला देकर रोज सुगर की जांच कराने की अमुमति मांगी है। इसके साथ ही उनकी मांग है कि उन्हें उसी डॉक्टर से परामर्श लेने की अनुमति दी जाए, जिससे वह पहले ले रहे थे। हालांकि, डॉक्टर से परामर्श के लिए केजरीवाल ने हफ्ते में तीन मांगे हैं और यह परामर्श वर्चुअल होगा। 

ईडी के वकील ने मांगा था समय

केजरीवाल की याचिका पर जवाब देने के लिए ईडी के वकील ने अदालत ने समय मांगा था और अदालत ने उन्हें दो दिन का समय दिया। ईडी के वकील का कहना है कि डॉक्टर तो तिहाड़ जेल में भी हैं। केजरीवाल उन्हीं डॉक्टरों से अपने सुगर लेवल की जांच करा सकते हैं। ईडी की मांग पर अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी गई थी। ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

क्यों गिरफ्तार हुए केजरीवाल?

अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली के लिए नई शराब नीति बनाई थी। इसमें घोटाला होने का आरोप है। इस मामले में मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और के कविता सहित कई नेता जेल जा चुके हैं। पूछताछ के लिए ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 9 समन भेजे थे। हालांकि, केजरीवाल इनमें से किसी भी समन पर पेश नहीं हुए। इसके बाद उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें-

PM मोदी ने पहले चरण में चुनाव लड़ रहे सभी BJP और NDA उम्मीदवारों को लिखा लेटर, जानें क्या कहा

दिल्ली समेत 6 राज्यों में बारिश से मिलेगी गर्मी से राहत, बिहार-बंगाल में पारा 40 डिग्री के पार, लू का अलर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement