Friday, April 26, 2024
Advertisement

अंजलि की बॉडी में ब्रेन नहीं मिला, लंग्‍स शरीर से बाहर आ चुके थे; जानें डिटेल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की बड़ी बातें

दिल्ली के कंझावला केस की मिस्ट्री उलझती जा रही है। 2 दिन बात सामने आई घटना की सबसे अहम चश्मदीद निधि ने दावा किया था कि स्कूटी चलाते वक़्त उसकी दोस्त अंजलि ने शराब पी रखी थी लेकिन आज आई अंजलि की डिटेल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में शराब का कहीं भी जिक्र नहीं मिला है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Khushbu Rawal Updated on: January 04, 2023 14:08 IST
kanjhawala case- India TV Hindi
Image Source : PTI अंजलि को इंसाफ दिलाने की मांग करते उसके परिजन और स्थानीय लोग।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दिल दहला देने वाले कंझावला केस में अंजलि की डिटेल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ गई है जिसमें शराब का जिक्र नहीं है। तीन डॉक्टरों के पैनल ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में अंजलि का पोस्टमार्टम किया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि अंजलि के शरीर पर जगह-जगह 40 चोट के निशान है। अंजलि के दोनों घुटने छिले हुए थे। उसकी आंखों, माथे और नाक पर भी चोट के निशान है लेकिन प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान नहीं है। अंजलि के लंग्‍स शरीर से बाहर आ चुके थे। इसके अलावा उसकी बॉडी में ब्रेन नहीं मिला है। हालांकि, अंजलि के यौन उत्पीड़न के संकेत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नहीं मिले हैं। उसे दिल्ली की सड़कों पर 12 किलोमीटर तक घसीटा गया था।

अंजलि की डिटेल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की बड़ी बातें-

  • शरीर पर 40 चोट के निशान
  • दोनों घुटने छिले हुए थे
  • आंखों, माथे और नाक पर चोट
  • प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान नहीं
  • फेफड़े शरीर से बाहर आ चुके थे
  • बॉडी में ब्रेन नहीं मिला
  • रिपोर्ट में शराब की बात नहीं

अंजलि की मौत घसीटने से हुई- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

रिपोर्ट में बताया गया है कि अंजलि की मौत सिर, रीढ़ की हड्डी और निचले अंगों में चोट लगने के परिणामस्वरूप रक्तस्राव होने व आघात पहुंचने के चलते हुई है। इससे पहले मंगलवार को सामने आई आरंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अंजलि की मौत घसीटने की वजह से हुई थी। उसके सिर, रीढ़ और शरीर के निचले हिस्से में गंभीर चोट लगी थी। कार से घसीटने की वजह से दोनों घुटने भी डैमेज हो गए थे। अंजलि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं की गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अंजलि का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

nidhi

Image Source : PTI
अंजलि की दोस्त निधि

'झूठ बोल रही है निधि', परिवार का आरोप
वहीं, आपको बता दें कि दिल्ली के कंझावला केस की मिस्ट्री उलझती जा रही है। 2 दिन बात सामने आई घटना की सबसे अहम चश्मदीद निधि ने दावा किया था कि स्कूटी चलाते वक़्त उसकी दोस्त अंजलि ने शराब पी रखी थी लेकिन आज आई अंजलि की डिटेल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में शराब का कहीं भी जिक्र नहीं मिला है। अंजलि के परिवार का दावा अगर वो ड्रिंक की होती तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसका जिक्र जरूर होता। परिवार का कहना है कि अंजलि की दोस्त निधि झूठ बोल रही है। उनका कहना है कि अंजलि को 13 किलोमीटर तक बेरहमी से घसीटा गया, ये हादसा नहीं बल्कि हत्या है।

'एक्सीडेंट के बाद आरोपियों को पता था कि अंजलि कार के नीचे है'
इससे पहले अंजलि की दोस्त निधि ने इंडिया टीवी के कैमरे पर बड़ा खुलासा किया। निधि ने बताया कि उस रात कार सवार आरोपियों ने जानबूझकर अंजलि को 12 किलोमीटर गाड़ी से घसीटा था। एक्सीडेंट के बाद उन्हें पता चल गया था कि अंजलि कार के नीचे है। वो बचाओ-बचाओ चिल्लाती भी रही लेकिन कार नहीं रूकी। 12 किलोमीटर तक अंजलि घसीटती रही और आख़िर में उसकी मौत हो गई। निधि ने ये भी खुलासा किया है कि उस रात उन्होंने उसके ऊपर भी कार चढ़ाने की कोशिश की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement