Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में किसानों का विरोध प्रदर्शन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट, जानें किन रास्तों का नहीं करना है इस्तेमाल

किसान संगठनों द्वारा एक बार फिर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किए जाने की तैयारी है। 13 फरवरी को किसान संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस बीच दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। साथ ही लोगों को कुछ रास्तों पर जाने से मना किया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 11, 2024 22:42 IST
Delhi Traffic Police issues a traffic advisory in view of the proposed farmer's protest in Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक अलर्ट

किसान संगठनों द्वारा दिल्ली में एक बार फिर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी है। दिल्ली चलो नारे के साथ किसान संगठनों ने किसानों को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया है। इसके मद्देनजर शहर के अहम मार्गों पर बैरिकेंडिंग, बोल्डर इत्यादि तैनात कर दिए गए हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे और उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बता दें कि किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली में रैली करने का आह्वान किया है। इससे पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 11 फरवरी को ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। 

Related Stories

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

शहर भर में लोगों को दिक्कतें न हों और उन्हें ट्रैफिक की मार न झेलने पड़े इसके लिए दिल्ली पुलिस ने लोगों को आगाह कर दिया है,साथ ही किन रूटों से होकर लोगों को यात्रा नहीं करनी यह भी बताया है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर पर सोमवार से ही कॉमर्शियल वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। मंगलवार को सिंघु बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया जाएगा और सिंघु बॉर्डर से किसी भी प्रकार की गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी जाएगी। बता दें कि उन लोगों को भी दिक्कतें बढ़ सकती है जो दिल्ली से नोएडा या गाजियाबाद आने-जाने वाले हैं। दरअसल लोनी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, कालिदीं कुंज-डीएनडी-नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। इस कारण लोगों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही इंटरस्टेट बसों के जरिए हरियाणा और पंजाब से आने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि सिंघु बॉर्डर को सील कर दिया गया है। 

दिल्ली में कहां-कहां डायवर्जन

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग 44 से होते हुए दिल्ली से सोनीपत या आगे के सफर को पूरा करने के लिए इंटरस्टेट बसों को कश्मीर गेट बस अड्डे से मजनूं का टीला, सिग्नेचर ब्रिज, खजूरी चौक और लोनी बॉर्डर से होते हुए आगे जाना होगा। वहीं भारी कॉमर्शियल वाहनों को डीएसआईआईडीसी कट से होते हुए बवाना रोड क्रॉसिंग और फिर बवाना चौक होते हुए औचंदी बॉर्डर से सईदपुर चौकी होते हुए केएमपी की जरिए जाना होगा। वहीं रोहतक की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को आउटर रिंग रोड पर मुकरबा चौक से होते हुए रिठाला, यूईआर 2, कंझावला और जौंती बॉर्डर होते हुए हरियाणा में प्रवेश करने की सलाह दी गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement