Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गो फर्स्ट के बाद अब इंडिगो फ्लाइट में बवाल, नशे में धुत यात्रियों ने एयर होस्टेस से की छेड़छाड़, कैप्टन को पीटा

सीआईएसएफ ने दो को पकड़कर एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया है, जबकि एक युवक फरार हो गया है। पकड़े गए आरोपियों की ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट कराई गई है, जिसमें उनके शराब पीने की पुष्टि हुई है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Malaika Imam Updated on: January 09, 2023 11:03 IST
 इंडिगो फ्लाइट में बवाल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इंडिगो फ्लाइट में बवाल

फ्लाइट्स में बवाल के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। गो फर्स्ट के बाद अब इंडिगो फ्लाइट में एयर होस्टेस के साथ बदसलूकी की घटना सामने आई है। यात्रियों पर शराब के नशे में एयर होस्टेस से छेड़छाड़ और हंगामा करते हुए विमान कैप्टन के साथ मारपीट का आरोप है। इंडिगो की जिस फ्लाइट में यह घटना हुई, वह दिल्ली से पटना आ रही थी। घटना बीती रविवार रात की है। मामले में एयरपोर्ट पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

जानकारी के मुताबिक, आरोपी शराब पीकर इंडगो की फ्लाइट 6E-6383 में चढ़े थे। रात 10:00 बजे दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद दो आरोपियों को एयरपोर्ट के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया। सीआईएसएफ ने दो को पकड़कर एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया है, जबकि एक युवक फरार हो गया है। पकड़े गए आरोपियों की ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट कराई गई है, जिसमें उनके शराब पीने की पुष्टि हुई है। तीनों बिहार के वैशाली के रहने वाले बताए जा रहे हैं। 

दिल्ली से बिहार के लिए उड़ान भरी थी फ्लाइट

घटना को लेकर इंडिगो के अधिकारियों ने पुलिस से शिकायत की है। आरोपियों से एयरपोर्ट थाने की पुलिस पूछताछ कर रही है। एयरपोर्ट थाना के प्रभारी ने कहा कि मारपीट या छेड़खानी की घटना जैसी कोई जानकारी इंडिगो के मैनेजर की तरफ से लिखित शिकायत में नहीं की गई है, सिर्फ शराब के नशे में होने की लिखित शिकायत दी गई है, इसलिए एक्साइज एक्ट के तहत ही पकड़े गए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि फ्लाइट दिल्ली से बिहार के लिए उड़ान भरी, तो आरोपियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे को देखते एयर होस्टेस उन्हें समझाने पहुंची, लेकिन वे उनके साथ भी बसलूकी करने लगे। वहीं, विमान के पायलट से भी मारपीट की। विमान के पायलट ने फोन कर संबंधित अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी। 

 इंडिगो फ्लाइट में बवाल

Image Source : FILE PHOTO
इंडिगो फ्लाइट में बवाल

गो फर्स्ट की फ्लाइट में एयर होस्टेस से बदसलूकी

गौरतलब है कि बीते दिनों 6 जनवरी को दिल्ली से गोवा आ रही गो फर्स्ट की फ्लाइट में एयर होस्टेस से बदसलूकी का मामला सामने आया था। एक विदेशी टूरिस्ट ने एयर होस्टेस को अपने पास बैठने को कहा और फ्लाइट अटेंडेंट से अश्लील बातें भी की। एयरलाइंस ने विदेशी यात्री को गोवा के नए एयरपोर्ट पर CISF के हवाले कर दिया है।

न्यूयॉर्क से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में दुर्व्यवहार

इससे पहले बीते साल 26 नवंबर 2022 को फ्लाइट में दुर्व्यवहार का मामला सामने आया था। न्यूयॉर्क से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI 102 में महिला बिजनेस क्लास में सफर कर रही थीं। आरोप है कि लंच के बाद लाइट्स बंद थी, तभी आरोपी शंकर मिश्रा ने बुजुर्ग महिला की सीट के पास आकर उनके ऊपर पेशाब कर दी थी। महिला पर पेशाब करने वाले आरोपी को 42 दिन बाद गिरफ्तार किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement