Sunday, April 28, 2024
Advertisement

15 लाख रुपये की घूस लेते पकड़ा गया ED का अधिकारी, इस काम की एवज में मांगी थी रकम

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने ED के एक अफसर और उसके सहयोगी को एक शख्स से उसके विरुद्ध मामले को निपटाने, प्रॉपर्टी जब्त नहीं करने तथा गिरफ्तार नहीं करने की एवज में रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: November 02, 2023 14:44 IST
Rajasthan news, ed officers arrested, ACB officials arrest two ED officers- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ACB ने ED के अफसर और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक अधिकारी को घूस लेते हुए पकड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इम्फाल के एक अधिकारी व उसके सहयोगी को कथित रूप से परिवादी से 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। परिवादी ने अपनी शिकायत में कहा था कि ED का अफसर नवल किशोर मीणा उसके खिलाफ एक मामले को निपटाने के लिए 17 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने परिवादी को गिरफ्तारी से बचाने के लिए यह रकम मांगी थी।

परिवादी को परेशान कर रहा था ED अफसर

ब्यूरो (ACB) के बयान के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों में ईडी के इम्फाल (मणिपुर) स्थित एक दफ्तर का प्रवर्तन अधिकारी (EO) नवल किशोर मीणा और उसका स्‍थानीय सहयोगी बाबूलाल मीणा है। परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि कार्यालय प्रवर्तन निदेशालय (ED) इम्फाल में दर्ज चिटफंड-प्रकरण में उसके विरुद्ध मामले को निपटाने, प्रॉपर्टी जब्त नहीं करने तथा गिरफ्तार नहीं करने की एवज में आरोपी प्रवर्तन अधिकारी नवल किशोर मीणा द्वारा 17 लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है।

बस्सी जिले का रहने वाला है आरोपी नवल किशोर

ACB की टीम ने शिकायत का सत्यापन कर गुरुवार को जयपुर में आरोपी नवल किशोर मीणा उर्फ एनके मीणा को अपने सहयोगी बाबूलाल मीणा उर्फ दिनेश के माध्यम से परिवादी से 15 लाख रुपये की रिश्वत की रकम लेते हुए गिरफ्तार किया। इसके मुताबिक नवल किशोर मूल रूप से राजस्थान के बस्सी जिले के विमलपुरा गांव का रहने वाला है जबकि उसका सहयोगी बाबूलाल उपपंजीयक कार्यालय-मुंडावर में कनिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत है। रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार इन आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement