Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Exclusive: पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, कश्मीर की G20 बैठकों पर है दुश्मन की नापाक नजर

कश्मीर में बाहरी मजदूरों से लेकर सरकारी कर्मचारियों को टारगेट करने की पाकिस्तानी प्लानिंग का पर्दाफाश हो गया है। G20 को देखते हुए पाकिस्तान ने 5 योजनाएं बनाई हैं।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: May 17, 2023 12:24 IST
Pakistan News, Pakistan News Latest, Pakistan Terrorist Kashmir, Pakistan G20 News- India TV Hindi
Image Source : MANISH PRASAD/INDIA TV पाकिस्तान कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान में भले ही जबरदस्त कोहराम मचा हुआ है और आम जनता तक सेना के विरोध में आ गई है, लेकिन कश्मीर को लेकर उसकी नापाक कोशिशों में कोई कमी नहीं आई है। मुल्क में आंतरिक कलह के बावजूद GHQ रावलपिंडी में आतंकियों की बड़ी बैठक हुई। इस मीटिंग में पाकिस्तानी ISI के साथ आतंकवादी संगठनों के बड़े आतंकी शामिल हुए। इसमें लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने 15-20 मई के बीच श्रीनगर और कश्मीर के अंदर बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग की। साथ में साउथ पीर पंजाल से घुसपैठ की भी कोशिश को बढ़ावा देने की तैयारी की गई है।

स्थानीय आतंकियों की गिरफ्तारी की तैयारी में सुरक्षबल

रावलपिंडी की इस मीटिंग में तय किया गया कि सुरक्षाबलों के काफिले पर फिदायीन हमला किया जाए और दिल्ली में अटैक करके G20 को डिरेल किया जाए। G20 को देखते हुए इस समय आतंकी ग्रेनेड अटैक के साथ सुरक्षाबलों पर बनिहाल से लेकर काजीकुंड के रास्ते पर हमला करने की फिराक में हैं। साथ में इस बात की भी जानकार मिली है कि फारूक अहमद भट नाम का आतंकी 2 अन्य पाकिस्तानी आतंकियों के साथ हाइब्रिड टेररिस्ट्स की मदद से हमले की फिराक में हैं। हलाांकि सुरक्षाबलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उनके प्लान को फेल कर दिया है और स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है।

सिक्यॉरिटी एजेंसी ने डिकोड किया पाकिस्तान का प्लान
पता चला है कि आतंकी G20 की ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारियों और जवानों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। पाकिस्तान ने ये काम लश्कर और TRF के आतंकियों को सौंपा है। पाकिस्तान ने कश्मीर में G20 को नाकाम करने के लिए आतंकियों से घाटी के अंदर नॉन लोकल लेवल और बड़े स्कूलों के ऊपर हमला करने की प्लानिंग के लिए भी कहा है। हालांकि सिक्यॉरिटी एजेंसी ने पाकिस्तान का ये प्लान डिकोड कर दिया। इसके साथ-साथ लोलाब और हंडवारा जैसे इलाकों में भी सतर्कता बरती जा रही है क्योंकि यहां पर ग्रेनेड अटैक और पुलिस पोस्ट के ऊपर हमले की आशंका जतायी गई है।

खान बाबा को दी गई है दहशत फैलाने की जिम्मेदारी
इंडिया TV को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान का प्लान 60 तैयार है। इसके तहत पाकिस्तान करीब 60 आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ करवाकर बड़ा आतंकी हमला करना चाहता है। पाकिस्तान ने इसकी कमान लीपा इलाक के बड़े आतंकी खान बाबा को सौंपी है। खान बाबा हिज्बुल मुजाहिदीन का बड़ा आतंकी है और वह कश्मीर में आतंकियों को लॉन्च करवाने के लिए बेहद कुख्यात है। इसका रैंक सीनियर कमांडर है और ये आतंकियों को ट्रेनिंग देने के साथ साथ उनको घुसपैठ करवाने का रास्ता भी बताता है।

कई इलाकों से घुसपैठ करवाने की फिराक में पाकिस्तान
पाकिस्तान का लीपा इलाका LoC के बिल्कुल करीब है और पाकिस्तान यहां से करीब 10 आतंकियों की भारत के नवगांव में घुसपैठ करवाकर G20 के मद्देनजर बड़ा आतंकी हमला करवाने की फिराक में हैं। करीब 10 आतंकी शारदा और नीलम इलाके में मौजूद हैं जो कश्मीर के माछील और केरन सेक्टर के सामने पड़ते हैं। माछील के ठीक सामने जेश के 7-8 आतंकी पाकिस्तानी सेना की आड़ में छिपे हुए हैं और भारी हथियार के साथ भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। इसी तरह पाकिस्तान ने अन्य इलाकों में भी कई आतंकी आर्मी की मदद से घुसपैठ के लिए तैयार कर रखे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement