Saturday, May 04, 2024
Advertisement

किसान आंदोलन से पहले हरियाणा-पंजाब की सीमाएं सील, हाई अलर्ट जारी, प्रशासन ने बंद किया इंटरनेट

13 फरवरी को दिल्ली में किसान संगठन द्वारा आंदोलन किए जाने की तैयारी है। इससे पूर्व हरियाणा सरकार ने पंजाब से सटी सीमाओं को सील कर दिया है। हरियाणा प्रशासन ने खिन्नौरी, डब्बवाली और शंभु बॉर्डर को सील कर दिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 12, 2024 18:40 IST
FARMERS PROTEST Haryana-Punjab borders sealed high alert issued administration shut down internet- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा से सटे पंजाब के इन बॉर्डरों को किया गया सील

13 फरवरी को किसान संगठनों ने दिल्ली चलो का आह्वान किया है। इसका मतलब है किसान एक बार दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। इस बीच पंजाब, हरियाणा की सरकारों ने और दिल्ली पुलिस प्रशासन ने खास तैयारियां की हुई हैं। इस बीच हरियाणा के पंजाब के साथ लगते खिन्नौरी, डब्बवाली और शंभु बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। तीनों ही बॉर्डरों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। साथ ही सभी स्थानों पर इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। बता दें कि हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई है। 

Related Stories

दिल्ली प्रशासन मुस्तैद

इस विरोध प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में भी प्रशासन मुस्तैद है। साथ ही हरियाणा से सटने वाली सीमाओं को सील कर दिया गया है। बता दें कि हरियाणा से जुड़ने वाले कई अहम मार्गों पर बैरिकेडिंग, बोल्डर इत्यादि की तैनाती कर दी गई है। रविवार की रात दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे थे। यहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बता दें कि किसानों की रैली को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने 11 फरवरी को ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी थी। इस एडवाइजरी के जरिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से कुछ रास्तों पर न जाने की अपील की थी। 

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

बता दें कि सोमवार से सिंघु बॉर्डर पर कामर्शियल वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। मंगलवार को सिंघु बॉर्डर पूरी तरह सील रहेगा। साथ ही किसी भी प्रकार की गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी जाएगी। अगर आप दिल्ली से नोएडा या गाजियाबाद आने-जाने वाले हैं तो आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल लोनी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज-डीएनडी-नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस कारण लोगों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही इंटरस्टेट बसों के जरिए अगर हरियाणा और पजांब से आप दिल्ली आ रहे हैं तो आपको भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि सिंघु बॉर्डर को सील कर दिया गया है।  

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement