Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Gold seized at Amritsar airport: पंजाब के अमृतसर हवाईअड्डे पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना, यात्री, एयरोब्रिज संचालक गिरफ्तार

रविवार को दुबई से आए एक यात्री को सोने की तस्करी के आरोप में अमृतसर हवाईअड्डे पर पकड़ा गया, जबकि उसके साथ मिलीभगत के आरोप में एक एयरोब्रिज संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 16, 2022 8:49 IST
पंजाब के अमृतसर हवाईअड्डे पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना, यात्री, एयरोब्रिज संचालक गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब के अमृतसर हवाईअड्डे पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना, यात्री, एयरोब्रिज संचालक गिरफ्तार

Highlights

  • अमृतसर हवाईअड्डे पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना
  • दुबई से आए एक यात्री को सोने के साथ पुलिस ने पकड़ा
  • एयरोब्रिज संचालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया

Gold seized at Amritsar airport: रविवार को दुबई से आए एक यात्री को सोने की तस्करी के आरोप में अमृतसर हवाईअड्डे पर पकड़ा गया, जबकि उसके साथ मिलीभगत के आरोप में एक एयरोब्रिज संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। यात्री शनिवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से अमृतसर पहुंचा था। उसे यहां श्री गुरु रामदास जी (एसजीआरडीजेआई) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्ड पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोका। सीमा शुल्क विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसके सामान की तलाशी के दौरान 587 ग्राम वजन की सोने की छड़ बैग में छिपी मिली। 

सोने की छड़ का अनुमानित बाजार मूल्य 31 लाख रुपये है और इसे जब्त कर लिया गया है। आगे पूछताछ करने पर यात्री ने स्वीकार किया कि उसके पास दो सोने की छड़ें थीं और उसने उनमें से एक को एयरोब्रिज संचालक को सौंप दिया था। उन्होंने कहा कि यात्री के दावे की पुष्टि के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई और कर्मचारी की पहचान की गई।

संचालक उस कंपनी का कर्मचारी था जिसके पास हवाई अड्डे पर एयरोब्रिज संचालन का अनुबंध है। जांच के दौरान, कर्मचारी ने स्वीकार किया कि वह पहले भी सोने की तस्करी कर चुका है। अधिकारी ने कहा कि दोनों को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement