Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कई राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश, IMD ने जारी किया ओरेंज अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) ने शुक्रवार 28 जुलाई के लिए महाराष्ट्र, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गोवा और पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 28, 2023 6:23 IST
RAIN, IMD, MONSOON- India TV Hindi
Image Source : FILE कई राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश

नई दिल्ली: इस समय देश के ज्यादातर हिस्सों में जबरदस्त बारिश हो रही है। बारिश की वजह से देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मुंबई की सड़कों पर नदियां बह रही है। गुजरात के जूनागढ़ में भी बारिश ने पिछले दिनों खूब तबाही मचाई थी। दिल्ली में यमुना में बढ़े जलस्तर की वजह से तो कई इलाकों में पानी भर आया था। दिल्ली की बाढ़ ने खूब खबरें बनाईं। अब अगले 4 दिनों के लिए भी IMD ने कई राज्यों के लिए बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। 

IMD ने शुक्रवार के लिए जारी किया अलर्ट 

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) ने शुक्रवार 28 जुलाई के लिए महाराष्ट्र, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गोवा और पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD ने कहा है इन राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इस वजह से यहां के निवासियों को बेहद ही ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। इसके साथ ही मौसम विज्ञान के समूचे उत्तर भारत के राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

  RAIN, IMD, MONSOON

Image Source : FILE
कई राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश

शनिवार से हल्की हो जाएगी बारिश 

वहीं IMD ने शनिवार 29 जुलाई से हल्की बारिश होने की संभावना जताई है लेकिन महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही विभाग ने बताया है कि शनिवार से देशभर में बारिश हल्की होती जाएगी, लेकिन इसके बावजूद बिहार पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, छत्तीसगढ़, झारखंड पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।  

दिल्ली में भी होगी बारिश 

 इसके साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में भी हल्की बारिश की संभावना जताई है। IMD के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मोदी सरकार के साथ खड़ी हुई ये विपक्षी पार्टी, बढ़ाया मदद का हाथ 

संविधान से हटाया जाए 'इंडिया' का नाम, बीजेपी सांसद ने राज्यसभा में की मांग 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement