Friday, March 29, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में भारी बारिश से स्कूलों मे छुट्टी, उत्तर भारत में भी बदल सकता है मौसम

दक्षिण भारत के कई इलाकों में हो रही भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश को देखते हुए तमिलनाडु के चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट, नागप्पट्टिनम, तंजावुर और तिरुवरुर जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 01, 2022 12:36 IST
Tamil Nadu, Tamil Nadu Rains, Uttar Pradesh Rains, IMD Alert, Jammu Kashmir Rains- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है।

चेन्नई: बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई समेत कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकी है। मौसम के रुख को देखते हुए तमिलनाडु के चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट, नागप्पट्टिनम, तंजावुर और तिरुवरुर जिलों में स्कूल और कॉलेजों को आज के लिए बंद कर दिया गया है। इस इलाके में आने वाले कई घंटों तक बारिश होने के आसार हैं।

दक्षिण भारत के कई इलाकों में बारिश

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन मंगलवार को सचिवालय में शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें मानसून संबंधी एहतियाती कदमों की समीक्षा की जाएगी। बता दें कि तमिलनाडु, केरल, दक्षिण कर्नाटक और कुछ अन्य इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पिछले 24 घंटों से तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मॉनसून सक्रिय है जिसके कारण इन दोनों राज्यों के अलावा केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। बताया जा रहा है कई इलाकों में अगले कुछ घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है।


उत्तर भारत में भी हो सकती है बारिश
वहीं, दूसरी तरफ हिमालय के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। एक दूसरा विक्षोभ 4 नवंबर तक जम्मू-कश्मीर पहुंच सकता है। ऐसे में आने वाले दिनों में उत्तर भारत के भी कई इलाकों में बारिश या बर्फबारी हो सकती है, जिसके कारण ठंड बढ़ सकती है। जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश और हिमपात भी हुआ है। आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement