Monday, April 29, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में मरने वालों की संख्या पहुंची 50, जेपी नड्डा ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से की बात

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने कहर बरपा रखा है। यहां बारिश के कारण मरने वालों की संख्या 24 पहुंच गई है। वहीं अलग-अलग घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 पहुंच गई है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Updated on: August 14, 2023 20:09 IST
himachal pradesh death toll increased JP Nadda spoke to CM Sukhwinder Singh Sukhu- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को बारिश ने कहर बरपाया। बारिश के कारण अबतक 50 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में मंडी जिले में 14, शिमला में 12, सोलन में 10, सिरमौर में 4, हमीरपुर कांगड़ा और चंबा में 1-1 लोगों की मौत हो गई है। शिमला और सोलन में अभी भी कुछ लोग मलबे में फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने का प्रयास अब भी जारी है। बता दें कि इससे पहले रविवार की रात बादल फटने से सोलन में दो घर बह गए थे। 

हिमाचल में बढ़ी मरने वालों की संख्या

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को बादल फटने के हादसे में लोगों को बचा लिया गया है, जबकि जादोन गांव में सात अन्य लोगों की मौत हो गई थी। एक तरफ हिमाचल में बारिश कहर ढा रही है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड में गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। बता दें कि इससे पहले सोलन जिले में दो बच्चों की मौत की खबर सामने आई थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल से बात की है और भूस्खलन तथा बादल फटने से हुए नुकसान की जानकारी ली है।

जेपी नड्डा ने सुखविंदर सुक्खू से की बात

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आश्वासन दिया है कि राज्य को हर तरह की संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने सभी लोगों से भारी बारिश के अलर्ट के कारण पहाड़ी इलाकों में न जाने की अपील की है। डीजीपी ने कहा, "मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। 12 अगस्त से खासकर गढ़वाल क्षेत्र में भारी बारिश हुई है। सभी जगहों पर सड़कें बंद हैं और पुलिस और एसडीआरएफ की टीम अलर्ट पर है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement