Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दहेज में मिले होम थियेटर को चेक करते समय जोरदार धमाका, दूल्हा समेत 2 की मौत, पुलिस को दुल्हन के प्रेमी पर शक

3 अप्रैल की सुबह साढ़े 11 बजे दहेज में मिले तोहफे को दूल्हा हिमेंद्र मेरावी अपने भाई राजकुमार मेरावी और चार अन्य के साथ चेक कर रहा था। इस दौरान उनकी नजर दहेज में मिले एक होम थिएटर पर पड़ी। सोनी कंपनी के होम थिएटर को जैसे ही बॉक्स से खोलकर ट्राई किया गया, इसी दौरान एक जोरदार धमाका हो गया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 04, 2023 18:34 IST
Home Theater Blast- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दूल्हे की मौत

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के कवर्धा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शादी के घर में मातम पसर गया है और दूल्हे की मौत हो गई है। दरअसल दूल्हा दहेज में मिले गिफ्ट्स को देख रहा था, इसी दौरान उसकी नजर एक होम थियेटर पर पड़ी। जब उसने इसे चेक करना चाहा तो जोरदार धमाका हुआ। ये धमाका इतना तेज था कि मकान के भी परखच्चे उड़ गए और दूल्हे की मौत हो गई। इस घटना में प्रेम प्रसंग का मामला भी सामने आया है और पुलिस ने दुल्हन के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। 

क्या है पूरा मामला

चमारी गांव निवासी हिमेंद्र मेरावी की शादी ग्राम अंजना की ललिता मेरावी से हुई थी। 31 तारीख को दूल्हे के घर रिसेप्शन था। शुक्रवार को विवाह का कार्यक्रम होने के बाद 1 अप्रैल को दुल्हन अपने परिवार वालों के साथ मायके आ गई थी। 3 अप्रैल की सुबह साढ़े 11 बजे दहेज में मिले तोहफे को दूल्हा हिमेंद्र मेरावी अपने भाई राजकुमार मेरावी और चार अन्य के साथ चेक कर रहा था। 

इस दौरान उनकी नजर दहेज में मिले एक होम थिएटर पर पड़ी। सोनी कंपनी के होम थिएटर को जैसे ही बॉक्स से खोलकर ट्राई किया गया, इसी दौरान एक जोरदार धमाका हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि मकान के परखच्चे उड़ गए।

इस घटना में हिमेंद्र, राजकुमार, सूरज मेरावी, शिवकुमार, दीपक और डेढ़ साल का सौरभ झुलस गए। परिजनों ने फोन कर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची, तब तक हिमेंद्र की मौत हो चुकी थी। 5 अन्य को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उपचार के दौरान राजकुमार की भी मौत हो गई।

दुल्हन का प्रेमी गिरफ्तार

इस घटना में पुलिस ने दु्ल्हन ललिता मेरावी के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी मध्यप्रदेश से की है। आरोपी को कवर्धा लाकर रेंगाखार थाने में पूछताछ की जा रही है। मौके पर एसपी लाल उमेद सिंह भी मौजूद हैं। पुलिस प्रेम प्रसंग के चलते आरोपी के द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका जता रही है। (कवर्धा से आलोक शुक्ला की रिपोर्ट) 

ये भी पढ़ें- 

गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी की तारीफ़ में पढ़े कसीदे, बोले- 'उन्होंने कभी नहीं की बदले की राजनीति'

सिक्किम के नाथुला में एवलांच से भारी तबाही, 6 टूरिस्ट की मौत; 150 लोगों के फंसे होने की खबर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement