Friday, May 24, 2024
Advertisement

गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी की तारीफ़ में पढ़े कसीदे, बोले- 'उन्होंने कभी नहीं की बदले की राजनीति'

गुलाम नबी आजाद ने कहा, "मैंने उनके साथ जो किया, उसके लिए मुझे मोदी को श्रेय देना चाहिए। वह बहुत उदार हैं। विपक्ष के नेता के रूप में मैंने उन्हें किसी भी मुद्दे पर नहीं बख्शा, चाहे वह धारा 370 हो या सीएए या हिजाब।"

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 04, 2023 17:25 IST
Narendra Modi, Ghulam Nabi Azad- India TV Hindi
Image Source : FILE गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली: पूर्व कांग्रेसी नेता और डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने पीएम मोदी को उदार बताते हुए कहा कि विपक्ष के नेता के तौर पर मैंने उनका कई बार विरोध किया लेकिन उन्होंने कभी भी बदले की भावना नहीं रखी। उन्होंने हमेशा ही एक राजनेता जैसा व्यवहार रखा। 

मुझे पीएम मोदी को श्रेय देना चाहिए -  आजाद 

गुलाम नबी आजाद ने कहा, "मैंने उनके साथ जो किया, उसके लिए मुझे मोदी को श्रेय देना चाहिए। वह बहुत उदार हैं। विपक्ष के नेता के रूप में मैंने उन्हें किसी भी मुद्दे पर नहीं बख्शा, चाहे वह धारा 370 हो या सीएए या हिजाब।" उन्होंने कहा कि मैंने उनके कई बिल योजनाओं को पूरी तरह से फेल कर दिया लेकिन उन्होंने कभी भी बदले की भावना से नहीं बल्कि एक राजनेता के तौर पर ही व्यवहार किया। उन्होंने इसका बदला नहीं लिया और इसके लिए  मुझे उनकी तारीफ़ करनी चाहिए।

G-23 पर लगे आरोपों पर भी बोले गुलाम नबी आजाद 

इसके साथ ही गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस में रहने के दौरान उनपर और G-23 ग्रुप के नेताओं पर बीजेपी के करीबी होने का आरोप लगा था। उन्होंने कहा कि ऐसा आरोप लगाने वाले लोग मुर्ख हैं। अगर G-23 ग्रुप बीजेपी का प्रवक्ता होता तो पार्टी उन नेताओं को सांसद, महासचिव और प्रवक्ता और पार्टी में पदाधिकारी क्यों बनाती? उन्होंने कहा कि ग्रुप में शामिल नेताओं में से केवल मैं ही अकेला हूं, जिसने अपनी पार्टी बनाई है और बाकी के नेता वहीं हैं। इसलिए इस तरह के आरोप बेहद ही दुर्भावनापूर्ण, अपरिपक्व और बचकाने हैं। 

ये भी पढ़ें - 

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस के बीच तेज हुई जुबानी जंग, दोनों ने एक-दूसरे पर बोला हमला

फिर खतरनाक हुआ कोरोना! राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कोविड पॉजिटिव

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement