Monday, April 29, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में गिर रहा तापमान, यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-एनसीआर में तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पहाड़ों पर हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण दिल्ली-एनसीआर में तापमान तेजी से गिर रहा है। वहीं यूपी और बिहार में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 16, 2023 8:04 IST
IMD Weather Forecast Today delhi ncr weather forecast up ka mausam bihar weather news- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की सर्दी शुरू

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में ठंड का स्तर बढ़ गया है। यहां वायु प्रदूषण भी खतरनाक मोड़ पर है। गुरुवार को भी लोगों को प्रदूषण से राहत नहीं मिली। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली-एनसीआर का तापमान लगातार गिरने लगा है। बुधवार का दिन इस सीजन का अबतक का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है। दरअसल एक ही दिन में 3 डिग्री की गिरावट तापमान दर्ज की गई है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को 10.9 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिरकर पहुंच गया। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार की सुबह का तापमान भी काफी कम दर्ज किया गया। इस दौरान सुबह के दौरान सिहरन और ठंड देखने को मिला। वहीं ठंडी हवाओं के कारण ठंड का स्तर और बढ़ने लगा है। 

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को मौसम सामान्य रहने की संभावना है। यहां राजधानी लखनऊ में धुंध और कोहरा रहेगा। तापमान में भी कोई खास बदलाव देखने को शायद न मिले। वहीं नोएडा की बात करें तो गुरुवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक राज्य में फिलहाल बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। अगले 5 दिनों तक आसमान में हल्के-फुल्के बादल देखने को मिल सकते हैं। वहीं तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। 

बिहार का मौसम

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम की तरफ मुड़ गया है। ऐसे में बिहार के कई जिलों के तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। सुबह के समय बिहार के कई जिलों में तापमान में गिरावट देखने को मिली। इस कारण ठंड का असर भी बढ़ गया। हालांकि राज्य में 20 नवंबर तक कहीं बी बारिश होने का पूर्वानुमान नहीं है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक आज राज्य में कहीं भी बारिश होने की संभावना नहीं है। वहीं अगर तापमान की बात करें तो यहां तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान सीतामढ़ी के पुपरी में दर्ज किया गया। पुपरी में अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सबसे कम तापमान बांका में देखने को मिला जो कि गिरकर 28.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement