Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, जानें आपके राज्य का मौसम

दिल्ली-एनसीआर के मौसम में आगामी कुछ दिनों में बदलाव देखने को मिल सकता है। यहां कड़ाके की ठंड की शुरुआत जल्द ही होने वाली है। वहीं अन्य कई राज्यों में कही बारिश तो कहीं बर्फबारी देखने को मिल रही है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का सीधा असर दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिलेगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 20, 2023 7:22 IST
IMD Weather Forecast Today delhi weather forecast up ka mausam bihar ka mausam mumbai weather update- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड

IMD Weather Forecast Today: उत्तर भारत सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। एक तरफ जहां कई राज्यों में बारिश हो रही है। वहीं दूसरी तरफ कई हिस्सों में ठंड पड़ रही है। बता दें कि पहाड़ों पर बर्फबारी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। वहीं 23 नवंबर को दिल्ली का तापमान न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की संभावना जताई गई है। वहीं यूपी में इस सप्ताह का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई गई है। बता दें कि यहां वायु प्रदूषण भी लोगों के लिए परेशानी बन चुका है। 

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में दिसंबर का महीना जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे ठंड भी बढ़ने लगी है। दिन के समय राज्य में जहां धूप देखने को मिल रही है। वहीं तड़के सुबह और रात के वक्त हल्की ठंड देखने को मिल रही है। वहीं मौसम विभाग की माने तो आगामी दो दिनों में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट देखने को मिल सकती है। यूपी में अगले 6 दिनों के मौसम की बात करें दो 20 नवंबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि इस बाबत किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। 21, 22, 23 नवंबर को मौसम एक समान देखने को मिलेगा। 

अन्य राज्यों के मौसम

पूर्वोत्तर भारत के राज्यों जैसे असम, मिजोरम, नागालैंड और मणिपुर में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। अंडमान द्वीप समूह और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। केरल और लक्षद्वीप तथा तटीय कर्नाटक में  भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं जम्मू कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। वहीं बिहार के मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। यहां सुबह और रात के समय ठंड और कोहरा देखने को मिल रहा है। इस कारण यहां का मौसम सुहाना बना हुआ है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement