Monday, April 29, 2024
Advertisement

IMD Weather Update: इन राज्यों में बारिश की संभावना, घर से निकलने पर कहीं भीग ना जाएं! जरूर पढ़ लें ये अपडेट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले चार दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालांकि जिन जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उसमें अधिकतर साउथ की हैं। अपने राज्य का अपडेट जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 22, 2023 8:24 IST
IMD Weather Update- India TV Hindi
Image Source : PTI कई जगहों पर बारिश की संभावना

नई दिल्ली: दिल्ली में वायुप्रदूषण की वजह से लोगों को सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। इस बीच IMD ने कई राज्यों में बारिश की संभावना भी जता दी है। ऐसे में अगर आप घर से बाहर निकलने का प्लान बना रहे हैं तो आईएमडी का ताजा अपडेट जरूर पढ़ लें। नहीं तो इस बारिश में भीगकर आप बीमार भी पड़ सकते हैं। 

कहां हो सकती है बारिश?

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले चार दिनों तक दक्षिण प्रायद्वीपीय हिस्से में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, माहे, केरल, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहा ये भी गया है कि एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ गुरुवार को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है।

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

राष्ट्रीय राजधानी में सुबह के समय आसमान साफ रहेगा लेकिन धुंध और हल्के कोहरे से निजात नहीं मिलेगी। यहां अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 26 और 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 27.9 और 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पश्चिम बंगाल और सिक्किम

कोलकाता में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 और 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सिक्किम और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में शुष्क मौसम बने रहने की सबसे अधिक संभावना है।

हिमाचल प्रदेश

शिमला में बुधवार को धूप खिली रहेगी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 18 और 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। निचली पहाड़ियों, मध्य पहाड़ियों और ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में शुष्क मौसम बना रहेगा। पिछले 24 घंटों में सबसे कम तापमान केलांग में (-)2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

जम्मू और कश्मीर

बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में सुबह के समय कोहरे के साथ शुष्क मौसम रहेगा। श्रीनगर में आज आसमान मुख्यतः साफ रहेगा और सुबह घना कोहरा रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 14 और (-)2 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। जम्मू में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 26 और 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

तमिलनाडु

तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। रामनाथपुरम, थूथुकुडी, थेनी, डिंडीगुल, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और मयिलादुथुरई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement