Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

दिल्लीवालों फिर बारिश करेगी परेशान...उत्तर भारत में बदल सकता है मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक उत्तर पश्चिमी भारत में शीतलहर की कोई संभावना नहीं जताई है। अनुमान के मुताबिक, 2 फरवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होने की संभावना है। इसके बाद के 3 दिनों के लिए 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 01, 2023 8:35 IST
बारिश का अलर्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बारिश का अलर्ट

IMD Weather Update: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी से लोगों को राहत मिली है। हालांकि, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाएं चलना जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में लोगों को इससे राहत मिल सकती है। सर्द हवाओं ने देश की राजधानी दिल्ली में भी मौसम को ठंडा रखा हुआ है। ठंड हवाओं के साथ रुक-रुककर हुई बारिश ने भी लोगों को कड़ाके की ठंड का एहसास कराया है।

मौसम विभाग ने दिल्ली में फिर से बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी के अनुमान के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में अगले दो दिन तक मौसम साफ रहेगा। उसके बाद बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक उत्तर पश्चिमी भारत में शीतलहर की कोई संभावना नहीं जताई है। अनुमान के मुताबिक, 2 फरवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होने की संभावना है। इसके बाद के 3 दिनों के लिए 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी।

वहीं, मध्य भारत के कई हिस्सों में 1 फरवरी तक न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है। हालांकि, यहां बाद के 2 दिनों में 3-5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिर सकता है। 1 फरवरी तक पूर्वी भारत के कई हिस्सों में भी न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा, जबकि बाद के 4 दिनों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी।

दिल्ली समेत अन्य राज्यों में मौसम

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते हिमालयी क्षेत्रों के ज्यादातर स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हुई थी। राजधानी दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में भी पिछले कई दिनों बारिश हुई, जिसके चलते ठंड बढ़ गई। हालांकि, 31 जनवरी को हल्की धूप निकली, जिसके चलते तापमान में बढ़ोतरी देखी गई। आज यानी बुधवार को भी दिल्ली में तेज हवाएं चलने का अनुमान है। धूप निकलने की भी संभावना है। राजधानी में आज न्यूनतम पारा 12 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आज 1 फरवरी को दिल्ली, उत्तर प्रदेश,  हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में सुबह और रात के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है। 

तमिलनाडु समेत यहां बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु के दक्षिणी और डेल्टा जिलों में बुधवार को भारी बारिश हो सकती है। बंगाल की दक्षिणी खाड़ी के ऊपर एक दुर्लभ शीतकालीन दबाव के कारण दक्षिणी और डेल्टा जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, कन्याकुमारी, तंजावुर और नागपट्टिनम जिलों में 1 फरवरी से 3 फरवरी तक भारी बारिश जारी रह सकती है।

ये भी पढ़ें-

फ्लाइट टिकट रिफंड के नाम पर उड़ा ले गए लाखों, दिल्ली पुलिस ने बंगाल से 2 जालसाजों को दबोचा

दिल्ली में कोहरे का कहर, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर देरी से चल रहीं फ्लाइट्स

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement