1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद शुरू हुईं ट्रेन सेवाएं, एक जून से चलेगी ये नई ट्रेन

India-Bangladesh Train Services: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद शुरू हुईं ट्रेन सेवाएं, एक जून से चलेगी ये नई ट्रेन

पूर्वी रेलवे सियालदह के पीआरओ और सहायक वाणिज्य प्रबंधक एचएन गंगोपाध्याय ने बताया कि यात्री मुख्य रूप से पर्यटन, चिकित्सा और खरीद उद्देश्यों के लिए बांग्लादेश से आते हैं।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: May 29, 2022 10:52 IST
India-Bangladesh Train - India TV Hindi
Image Source : ANI India-Bangladesh Train 

Highlights

  • भारत और बांग्लादेश के बीच ट्रेन सेवाएं शुरू
  • कोरोना की वजह से 2 साल से ज्यादा समय से थीं बंद
  • 1 जून को न्यू जलपाईगुड़ी से ढाका के लिए शुरू होने वाली है नई ट्रेन

India-Bangladesh train services: भारत और बांग्लादेश के बीच यात्री ट्रेन सेवाएं रविवार (29 मई) से फिर से शुरू हो गईं हैं। ये ट्रेनें कोरोना महामारी की वजह से 2 साल से ज्यादा समय से बंद थीं। ये फैसला भारत और बांग्लादेश के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। 

पूर्वी रेलवे सियालदह के पीआरओ और सहायक वाणिज्य प्रबंधक एचएन गंगोपाध्याय ने बताया कि यात्री मुख्य रूप से पर्यटन, चिकित्सा और खरीद उद्देश्यों के लिए बांग्लादेश से आते हैं। बंधन एक्सप्रेस में पहले दिन सिर्फ 19 यात्री थे और मैत्री एक्सप्रेस पर करीब 100 यात्री थे। 

एक जून से चलेगी नई ट्रेन 

इस बारे में पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने पहले ही बताया था कि भारत और बांग्लादेश के यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस और कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस 29 मई से फिर से शुरू हो जाएगी।

वहीं अधिकारियों ने यह भी बताया है कि मिताली एक्सप्रेस (तीसरी भारत-बांग्लादेश ट्रेन सेवा) 1 जून को न्यू जलपाईगुड़ी से ढाका के लिए शुरू होने वाली है। इन ट्रेनों के टिकट बुक हो चुके हैं और पहले ही बिक चुके हैं।