Friday, April 26, 2024
Advertisement

India TV Samvaad Budget 2023: कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने पूछा- 'अडानी के मामले में सरकार चुप क्यों है?'

गौरव गोगोई ने संसद ना चल पाने के सवाल पर कहा कि पूरी दुनिया एक विषय को लेकर बातचीत कर रही है और सरकार हमें नियम सुना रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि महंगाई पर सरकार रूस-यूक्रेन युद्ध का बहाना बना रही है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: February 03, 2023 23:43 IST
इंडिया टीवी के बजट संवाद में कांग्रेस नेता गौरव गोगोई - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के बजट संवाद में कांग्रेस नेता गौरव गोगोई

इंडिया टीवी के बजट संवाद में कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने पूछा की LIC और SBI ने अडानी का FPO क्यों खरीदा? इन दोनों पर किसका दबाव है? अडानी मामले में सरकार चुप क्यों है? उन्होंने कहा पब्लिक के पैसे से खिलवाड़ हो रहा है। गौरव गोगोई ने कहा कि लाखों लोगों का LIC, SBI, RBI, और SEBI पर से भरोसा डगमगा गया है। मार्केट में आज कितने लोगों का नुकसान हुआ है। अडानी पर भरोसा करके जिन लोगों का शेयर खरीदकर नुकसान हुआ इसपर हम सरकार से जवाब चाहते हैं। 

सरकार हमें नियम सुना रही है: गोगोई 

गौरव गोगोई ने संसद ना चल पाने के सवाल पर कहा कि पूरी दुनिया एक विषय को लेकर बातचीत कर रही है और सरकार हमें नियम सुना रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि महंगाई पर सरकार रूस-यूक्रेन युद्ध का बहाना बना रही है। दूध के दाम बढ़े कस्टम ड्यूटी कम हुई। सरकार का पिछला तीन बजट एक जैसा ही है। रेलवे में तीन लाख वैकेंसी काली हैं। महंगाई की वजह से छात्र विदेश में पढ़ने को मजबूर हो रहे हैं। 

'LIC और  SBI पर किसने दबाव बनाया?' 

गौरव गोगोई ने कहा कि हमें किसी निजी कंपनी के उतार चढ़ाव से मतलब नहीं है। मसला ये है कि  LIC, SBI  ने अडानी ग्रुप के FPO में भाग लिया। जबकि अर्थव्यवस्था को लेकर पहले ही बहुत सवाल उठ रहे थे, तो  LIC और  SBI पर किसने दबाव बनाया। गोगोई ने कहा कि जब किसी म्यूचल फंड ने अडानी ग्रुप में निवेश नहीं किया तो  LIC और SBI को क्यों करना पड़ा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement