Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, सेना के तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

कुलगाम में आतंकियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए। जंगल के इलाके में तलाशी अभियान के दौरान यह मुठभेड़ हुई।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 05, 2023 8:40 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार को आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर में सेना के तीन जवान शहीद हो गए। मौके पर सेना की अतिरिक्त टुकड़ी को भेजा गया है। पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। उधर, कुलगाम के मंज़गाम में मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। 

कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र में एनकाउंटर

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

एनकाउंटर में घायल जवानों की इलाज के दौरान मौत

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान एनकाउंटर में बदल गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। आतंकियों के साथ गोलीबारी में सुरक्षाबल के तीन जवान घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं इस इलाके में सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

वहीं श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने एक ट्वीट में  बताया कि कुलगाम में ऑपरेशन हलाण के दौरान सेना के तीन जवान शहीद हो गए। चिनार कोर ने ट्वीट किया-‘‘ऑपरेशन हलाण, कुलगाम। कुलगाम में हलाण की ऊंची चोटियों पर आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशिष्ट सूचना पर सुरक्षाबलों द्वारा चार अगस्त 2023 को अभियान शुरू किया गया। आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए। तलाशी अभियान जारी है।’’ इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है और तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement