Friday, April 26, 2024
Advertisement

झारखंड के देवघर में बंधक बनाकर दिल्ली पुलिस पर हमला, अपराधी को छुड़ा ले गए ग्रामीण

दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट ज्योति नगर साइबर अपराध थाने की टीम ने बेगूसराय के साइबर अपराधी गौतम कुमार को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। वहां उसकी निशानदेही पर विभिन्न जगहों पर छापेमारी के बाद रविवार को पुलिस उसे लेकर पथरोल गांव पहुंची थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 17, 2023 19:55 IST
delhi police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली पुलिस की टीम पर देवघर के ग्रामीणों ने किया हमला। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

रांची (झारखंड): साइबर क्रिमिनल्स को पकड़ने देवघर के ठेंगाडीह गांव पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम पर दर्जनों ग्रामीणों ने हमला कर दिया और उनके कब्जे से एक साइबर क्रिमिनल प्रमोद रवानी को छुड़ा लिया। इस घटना में दिल्ली पुलिस के तीन और स्थानीय पुलिस का एक जवान घायल हो गए।

जानिए पूरा घटनाक्रम

बताया गया कि दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट ज्योति नगर साइबर अपराध थाने की टीम ने बेगूसराय के साइबर अपराधी गौतम कुमार को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। वहां उसकी निशानदेही पर विभिन्न जगहों पर छापेमारी के बाद रविवार को पुलिस उसे लेकर पथरोल गांव पहुंची। शाम को 6 बजे स्थानीय पुलिस के सहयोग से ठेंगाडीह गांव में छापेमारी की। यहां पुलिस ने साइबर अपराध के आरोप में प्रमोद रवानी को गिरफ्तार कर लिया। दूसरा आरोपी कारू भागने में सफल रहा।

प्रमोद की गिरफ्तारी के बाद पुलिस आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर ही रही थी कि इतने में 50 की संख्या में आए ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। इसके बाद हथकड़ी के साथ प्रमोद को छुड़ाकर अपने साथ ले गए। इस दौरान पुलिस को काफी देर तक ग्रामीणों ने बंधक बनाकर रखा। घटना में दिल्ली पुलिस के एसआई मोहित कुमार, हेड कांस्टेबल अंकित कुमार, कांस्टेबल दीपक कुमार और पथरोल पुलिस के हेड कांस्टेबल सिकंदर यादव घायल हो गए।

यह भी पढ़ें-

बाद में पुलिस की टीम किसी तरह वहां से जान बचाकर निकली। घायल पुलिसकर्मियों का इलाज मधुपुर में करवाया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही मधुपुर एसडीपीओ विनोद रवानी और पुलिस निरीक्षक शैलेंद्र सिंह पथरोल थाना पहुंचे। यहां उन्होंने घायल जवान से पूछताछ की और मामले की जानकारी ली। फिलहाल पुलिस ने ठेंगाडीह से एक ग्रामीण को हिरासत में लिया है। घटना को लेकर घायल हेड कांस्टेबल सिकंदर यादव के बयान पर ग्रामीणों के विरुद्ध जानलेवा हमला करने और अपराधी को छुड़ा कर ले जाने समेत विभिन्न धाराओं पर मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement