Monday, May 06, 2024
Advertisement

‘गिलोटिन’ से धड़ से अलग हो गए सिर और अग्निकुंड में लुढ़क गए... गुजरात में पति-पत्नी के बलि देने की वीभत्स घटना

पति-पत्नी ने आत्महत्या की इस योजना को तरह से अंजाम दिया कि उनके सिर कटने के बाद लुढ़क कर अग्निकुंड में चले जाएं। मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 16, 2023 23:47 IST
दंपति ने बलि देने के...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दंपति ने बलि देने के लिए अपना सिर काटा (प्रतिकात्मक तस्वीर)

राजकोट: गुजरात के राजकोट जिले में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी ने ‘गिलोटिन’ जैसे उपकरण का इस्तेमाल करके अपना सिर काटकर आत्महत्या कर ली ताकि वे अपने सिर की बलि दे सकें। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दम्पति ने उक्त ‘गिलोटिन’ उपकरण घर पर ही बनाया था। विंछिया थाने के उप निरीक्षक इंद्रजीतसिंह जडेजा ने बताया कि 38 वर्षीय हेमूभाई मकवाना और उसकी पत्नी 35 वर्षीय हंसाबेन (35) ने विंछिया गांव में अपने खेत में एक झोपड़ी में उपकरण के ब्लेड से सिर काटकर आत्महत्या कर ली।

गिलोटिन जैसे यंत्र के नीचे रखा था अपना सिर

उन्होंने कहा कि पति-पत्नी ने आत्महत्या की इस योजना को तरह से अंजाम दिया कि उनके सिर कटने के बाद लुढ़क कर अग्निकुंड में चले जाएं। उन्होंने कहा कि मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है। जडेजा ने कहा, ‘‘दंपति ने रस्सी से बंधे गिलोटिन जैसे यंत्र के नीचे अपना सिर रखने से पहले एक अग्निकुंड तैयार किया। जैसे ही उन्होंने रस्सी को छोड़ा, लोहे का ब्लेड उन पर गिरा जिससे उनके सिर धड़ से अलग हो गए और अग्निकुंड में लुढ़क गए।’’

पिछले एक साल से कर रहे थे पूजा
उन्होंने कहा कि यह अनुष्ठान शनिवार रात किया गया। उन्होंने कहा कि मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है। दंपति के परिवार के सदस्यों ने कहा कि दोनों पिछले एक साल से हर दिन झोपड़ी में पूजा कर रहे थे। अधिकारी ने कहा कि दंपति के दो बच्चे, माता-पिता और अन्य रिश्तेदार हैं जो पास ही रहते हैं।

यह भी पढ़ें-

सुसाइड नोट में क्या लिखा?
परिवार के सदस्यों को इस बारे में रविवार सुबह पता चला और उन्होंने पुलिस को सूचित किया। उन्होंने कहा कि दंपति के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उन्होंने अपने रिश्तेदारों से माता-पिता और बच्चों की देखभाल करने का आग्रह किया है। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनावश मृत्यु का एक मामला दर्ज किया गया है और शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement